एक बार फिर मुश्किलों में घिरे बॉलीवुड के किंग खान, कोर्ट ने भेजा समन

0

मुंबई। बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान जनवरी महीने में अपनी अपकमिंग फिल्म ‘राईस’ को प्रोमट करने के लिए मुंबई से दिल्ली के लिए अगस्त क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन में सफ़र कर रहे थे। सफ़र के दौरान जब वो वडोदरा रेलवे स्टेशन पर पहुंचे तब शाहरुख खान को देखने के लिए लोगों की काफी भीड़ इक्ठठा हो गयी थी। तभी अचानक मची इस भगदड़ में एक शख्स की मौत हो गई। जिसको लेकर अब बॉलीवुड के किंग खान फंसते हुए नजर आ रहे हैं। जी हां, कोर्ट ने इस मामले पर गंभीर रूप से जांच करते हुए उन्हें समन भेजा है।

यहां भी पढ़ें : शाहरुख खान के खिलाफ हो सकती है FIR दर्ज, जानें पूरा मामला

शाहरुख खान

27 जुलाई को शाहरुख खान कि कोर्ट मे होगी पेशी

दरअसल, शाहरूख की एक झलक पाने के लिए जुटी भारी भीड़ में मची भगदड़ में उनके एक फैन की और स्थानीय नेता फरीद खान पठान की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी। वकील जुनैद सैयद के माध्यम से मुकदमा दायर करने वाले जीतेन्द्र सोलंकी ने पुलिस के मना करने के बाद कोर्ट में अर्जी लगाई थी।

उनका आरोप है कि शाहरूख के लापरवाही भरे बर्ताव से ही भगदड़ मची जिससे सरकारी संपत्ति को नुकसान भी पहुंचा साथ ही कई लोग घायल भी हो गए। प्रथम श्रेणी के मजिस्ट्रेट एस पी दवे की अदालत ने शाहरूख के खिलाफ मुकदमा चलाने के लिए पर्याप्त सबूत होने की बात स्वीकार करते हुए आज यह समन जारी किया है। जिसके लिये उनहे 27 जुलाई को इसके समक्ष पेश होने को कहा गया है।

बताते चले कि पुलिस ने इस मामले में 17 अप्रैल को अपनी रिपोर्ट कोर्ट में सौंपी थी। पुलिस ने आईपीसी की धारा 304 ए2 और रेलवे एक्ट के तहत FIR दर्ज की थी। पुलिस उपाध्यक्ष तरुण बरोत ने न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने पेश रिपोर्ट में कहा कि शाहरुख की वजह से स्टेशन पर भगदड़ का माहौल बन गया था। उन्होंने कानून को ताख पर रखकर अपनी टी-शर्ट और बॉल्स प्लेटफार्म पर खड़े लोगों की ओर फेंकी। जिससे वहां भगदड़ मच गई। अगर उन्होंने ऐसा नहीं किया होता तो उस शख्स की जान बच सकती थी। इस मामले में वकील जितेंद्र सोलंकी ने कोर्ट में शिकायत दर्ज करवाई थी।

Edited by : Deepshikha Jaisawl

loading...
शेयर करें