दुबई के बुर्ज खलीफा पर दिखा शाहरुख खान का जलवा, अनोखे अंदाज़ में मनाया अपना जन्मदिन

बॉलीवुड के किंग खान शाहरूख खान ने 2 नवंबर को अपना 55वां जन्मदिन मनाया।

मुंबई: जैसा की हम सभी जानते हैं की बॉलीवुड के किंग खान शाहरूख खान ने 2 नवंबर को अपना 55वां जन्मदिन मनाया। इस बार एक्टर ने अपना जन्मदिन  दुबई में बहुत ही बेहतरीन और ख़ास तरीके से मनाया। ज़ाहिर हैं इन्हें हर जगह से अपने जन्मदिन की ढेर साड़ी बधाई मिली होगी।

हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड तक इनकी पहचान ऐसी बनी हुई हैं की हर जगह के एक्टर्स इनके साथ एक बार तो ज़रूर काम करना चाहते हैं और इनके साथ फिल्म में नज़र आना चाहते हैं। मशहूर गायक जैन मालिक भी बता चुके हैं की वो एक्टर शाहरुख़ खान के बहुत बड़े प्रशंसक हैं।

रोबर्ट पैटिनसन से लेकर जेम्स कैमरन सभी इनके अभिनय और फिल्मों में उस मशहूर पोज़ के दीवाने हैं। यहां तक की इनकी एक फिल्म रा-वन में एकॉन भी गा चुके हैं। इसके अलावा ये आईपीएल की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक भी हैं। जन्मदिन के इस ख़ास मौके पर इनके टीम के कई मेंबर्स ने इन्हें बधाई दी। टीम के सबसे एहम मेंबर में से एक आंद्रे रसल ने लिखा- “जब मैं शाहरुख़ खान से मिला था तोह उन्होंने मुझे गले लगा लिया था। मैं शर्मा गया था।”

अब गौर करने वाली बात ये हैं की इनका ये दिन सबसे ख़ास तब बना जब दुबई के सबसे ऊँची इमारत बुर्ज खलीफा में बेहतरीन अंदाज़ में उनके नाम के साथ उनकी तस्वीर दिखाई दी। इस सुनहरे मौके को एक्टर ने खुद भी देखा और जगमाती हुई लाइटो के बीच में से अपनी तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- “अपने आप को सबसे बड़ी स्क्रीन पर देखकर काफी खुश हूँ। दुबई में मेहमान होने के नाते, मेरे बच्चे इससे काफी काफी प्रभावित हुए।” इनके कुछ तस्वीरों में ये अपनी बेटी सुहाना खान और अब्राहम के साथ भी नज़र आ रहे हैं।

आपको बता दें की इनका कोई भी फ़िल्मी बैकग्राउंड नहीं हैं। शाहरूख के सिने कैरियर में उनकी जोड़ी अभिनेत्री काजोल के साथ खूब जमी। अपनी मेहनत और लगन के बलबूते शाहरूख अन्य अभिनेताओं से काफी दूर निकल चुके हैं और आज किसी फिल्म में उनका होना ही सफलता की गारंटी माना जाता है। इन्होने फिल्मों के दुनिया में अपने हुनर के दम पर ही अपनी एक अलग पहचान बनाई हैं।

इनकी फैन फॉलोविंग इतनी ज़्यादा हैं की लोग इनकी एक झलक देखने के लिए कुछ भी कर सकते हैं। साल 2004 में शाहरूख ने ‘रेडचिली इंटरटेनमेंट’ कंपनी का निर्माण किया और उसके बैनर तले ‘मैं हूं ना’,  पहेली,   काल,   ओम शांति ओम,   बिल्लू बार्बर,   चेन्नई एक्सप्रेस,   हैप्पी न्यू इयर और  दिलवाले जैसी कई फिल्मों का निर्माण किया। साल 2007 में शाहरूख के कैरियर का नया मोड़ तब आया जब लंदन के म्यूजियम मैडम तुसाद में उनकी मोम की प्रतिमा लगायी गयी।

इनकी कुछ फिल्में ऐसी हैं जो लोग आज भी देखना पसंद करते हैं। और वो फिल्में आज भी सिनेमा हॉल्स में लगी हुई हैं। इनमें से एक हैं ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’। शुरुआत में इन्होने दूरदर्शन का शो किया जिसका नाम था ‘फौजी’। इसके बाद ये ‘सर्कस’ में भी नज़र आ चुके हैं। सिनेमा जगत में ‘दीवाना’ इनकी पहली फिल्म थी जिससे इनका डेब्यू हुआ था। इस फिल्म में उनके साथ ऋषि कपूर और दिव्या भारती नज़र आये थे। इस बार एक्टर ने अपने फैंस के साथ  अलग तरह से अपना जन्मदिन मनाया। एक्टर ने सब कुछ ऑनलाइन ही किया और ऐसे ही सेलिब्रेट किया।

इन्हें पद्म श्री जैसे पुरस्कार से सम्म्मानित किया जा चूका हैं। इसके अलावा इन्होने बेस्ट एक्टर के लिए फिल्मफेयर अवार्ड भी अपने नाम किया हैं। वीर ज़ारा, रब ने बना दी जोड़ी, कुछ कुछ होता हैं, कभी ख़ुशी कभी घम, बाज़ीगर, देवदास, कल हो ना हो, चक दे इंडिया और कभी अलविदा न कहना इनकी बेहतरीन फिल्मों में शामिल हैं। आपको बता दें की इनका कोई भी फ़िल्मी बैकग्राउंड नहीं हैं। इन्होने फिल्मों के दुनिया में अपने हुनर के दम पर ही अपनी एक अलग पहचान बनाई हैं। इनकी फैन फॉलोविंग इतनी ज़्यादा हैं की लोग इनकी एक झलक देखने के लिए कुछ भी कर सकते हैं।

इसे भी पढ़े: एक्ट्रेस कंगना रनौत ने तसवीरें साझा करते हुए लिखा- “मुंबई के बारे में जिस एक चीज की सबसे ज्यादा याद आ रही है”

Related Articles

Back to top button