शाहरुख ख़ान की हुई मन्नत पूरी, बेटे आर्यन ख़ान को मिली ज़मानत

मुंबई: क्रूज़ ड्रग्स मामले में अभिनेता शाहरुख ख़ान के बेटे आर्यन ख़ान को ज़मानत मिल गई है.मंगलवार से आर्यन ख़ान की ज़मानत याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही थी. बीते तीन सप्ताह से आर्यन ख़ान जेल में बंद थे.इस मामले में आर्यन ख़ान के अलावा अरबाज़ मर्चेंट और मुनमुम धमेचा को भी ज़मानत मिली है.इस मामले में पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी आर्यन ख़ान की पैरवी की.इस फ़ैसले के बाद मुकुल रोहतगी ने कहा, ‘’बॉम्बे हाईकोर्ट ने तीन दिन तक दलीलें सुनने के बाद आर्यन खान, अरबाज़ मर्चेंट, मुनमुन धमेचा को जमानत देदी है. विस्तृत आदेश की कॉपी कल दी जाएगी. उम्मीद है कल या शनिवार तक वे सभी जेल से बाहर होंगे.’’

क्यों हुई थी आर्यन ख़ान की गिरफ्तारी ?

आर्यन ख़ान को एक क्रूज़ पर हुई कथित रेव पार्टी के मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने तीन अक्टूबर को गिरफ्तार किया था.इससे पहले आर्यन ख़ान की ज़मानत याचिका दो बार ख़ारिज की जा चुकी थी.दूसरी बार 20 अक्टूबर को मुंबई की एक विशेष अदालत ने आर्यन ख़ान और दो अन्य अभियुक्तों को ज़मानतदेने से इनकार कर दिया था.

ज़मानत की याचिका को ठुकराते हुए अदालत ने यह तो माना था कि आर्यन ख़ान के पास से कोई ड्रग्स बरामद नहीं हुए लेकिन साथ ही कहा कि चूँकि आर्यन ख़ान को इस बात कि जानकारी थी कि उनके दोस्त अरबाज़ मर्चेंट के पास प्रतिबंधित पदार्थ थे और चूंकि वो दोनों साथ थे इसलिए इसे’कॉन्शियस पज़ेशन’ (अपनी जानकारी में ड्रग्स रखना) माना जाएगा.

 

यह भी पढ़ें: माओवादी संबंधों को लेकर केरल में UAPA के तहत गिरफ्तार छात्र को सुप्रीम कोर्ट ने दी जमानत

 

Related Articles