गुमनाम हुई शाहरुख की हीरोइन प्रिया गिल, अब नहीं करती बॉलीवुड में काम !

फिल्‍म ‘सिर्फ तुम’ की वो मासूम सी एक्‍ट्रेस याद है आपको, जिन्‍होंने अपनी खूबसूरती और भोलेपन से दर्शकों का दिल जीत लिया था. हम बात कर रहे हैं अभिनेत्री प्रिया गिल की. आज प्रिया गिल का जन्‍मदिन है. अभिनेत्री ने ‘सिर्फ तुम’ से ऐसी लोकप्रियता बटोरी कि बाकी हीरोइनें पीछे छूट गईं. प्रिया आज इंडस्‍ट्री और सोशल मीडिया दोनों से दूर हैं.

शाहरुख खान और सलमान खान संग काम कर चुकीं इस अभिनेत्री को बॉलीवुड से इतनी मायूसी मिली कि उन्‍होंने इंडस्‍ट्री को पूरी तरह अलविदा कह दिया. 1995 की मिस फाइनालिस्‍ट प्रिया ने चंद्रचूड़ के साथ फिल्‍म तेरे मेरे सपने से अपने करियर की शुरूआत की थी.

इस फिल्‍म के चार साल बाद प्रिया गिल ने संजय कपूर के साथ फिल्‍म सिर्फ तुम में काम किया. उनकी मासूमियत और खूबसूरती का कायल बॉलीवुड भी हुआ और दर्शक भी. उनकी एक्टिंग ने निर्देशकों का ध्‍यान खींचा. प्रिया गिल ने सलमान, शाहरुख, सुष्मिता सेन और नागार्जुन के साथ भी काम किया.

फिल्‍म जोश में प्रिया गिल, शाहरुख खान की हीरोइन बनीं. फिल्‍म में ऐश्‍वर्या, शाहरुख की बहन के किरदार में दिखीं थीं. हालांकि साल 1999 में आई फिल्‍म ‘बड़े दिलवाला’ के बाद उनके करियर को मानो ग्रहण लग गया. इसके बाद वह सिर्फ साइड रोल में आकर सिमट गईं.

आखिरी बाद अभिनेत्री साल 2003 की फिल्‍म ‘बॉर्डर हिंदुस्‍तान का’ में नजर आई थीं. इसके बाद वह मलयालम फिल्‍म मेघम, पंजाबी फिल्‍म जी आया नूं में दिखीं. अंत में वह अखिलेश पांडे के आपोजिट फिल्‍म पिया ‘तोसे नैना लागे रे’ में नजर आई. इसके बाद कहीं ओझल हो गईं.
हालांकि अभिनेत्री सोशल साइट पर भी कहीं नहीं हैं. ऐसा हो सकता है कि उन्‍होंने शादी कर ली हो और देश से दूर कहीं अपनी जिंदगी बिता रही हों.

Related Articles