शाहीन बाग़ में CAA  के ख़िलाफ़ प्रदर्शन करने वाले शहजाद अली ने ज्वाइन की भाजपा,बोले बीजेपी के लिए लोगों की धारणा बदल के दिखायेंगे

दिल्ली: दिल्ली के शाहीन बाग़ में नागरिकता संशोधन क़ानून को लेकर केंद्र सरकार के ख़िलाफ़ प्रदर्शन करने वाले शहज़ाद अली ने भारतीय जनता पार्टी का हाँथ थाम लिया है. ग़ौरतलब है कि शाहीन बाग़ में भारतीय जनता पार्टी के निर्णय के ख़िलाफ़ एक लंबा प्रदर्शन चला था.जिसमें शहजाद अली ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया था. लेकिन अब शहज़ाद अली ने दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता और श्याम जाजू की उपस्थिति में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ले ली.

मिल बैठ कर CAA  पर होगा फैसला

उन्होंने कहा कि हम उन लोगों को ग़लत साबित करेंगे जो BJP को अपना का दुश्मन समझते हैं.  साथ ही उन्होंने मिल बैठकर CAA  के मुद्दे पर फ़ैसला करने की बात कही. बता दें कि देश भर में चले नागरिकता संशोधन क़ानून के विरोध की सबसे ताक़तवर आवाज शाहीन बाग़ की थी. जहाँ तमाम एक्टिविस्ट,हर वर्ग और हर धर्म के लोगों ने महीनों तक CAA  के ख़िलाफ़ प्रदर्शनकिया था.

दिल्ली विधानसभा चुनाव का था प्रमुख मुद्दा

जनवरी में हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव में BJP ने इसको सबसे बड़ा मुद्दा बनाया था. हालाँकि चुनाव में  BJP को मुँह की खानी पड़ी.उसके बाद ट्रंप के भारत दौरे के समय दिल्ली में हुए दंगों में एक बड़ा हांथ शाहीन बाग़ के प्रदर्शनकारियों का भी माना जा रहा है.यह प्रदर्शन को रोना की वजह से लगे लॉकडाउन के पहले तक लगातार चलता रहा था.जिसमें शहजाद अली शामिल थे.

 

राजनीतिक दल मुस्लिमों को करते हैं गुमराह

इस पर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि आज सैकडो मुस्लिम भाई बीजेपी ज्वाइन किए हैं और पार्टी किसी भी मुस्लिम भाई से भेदभाव किए बिना, सभी मुस्लिम भाइयों को विकास के मुख्य धारा में लाना चाहती है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि हम उन सभी महिलाओं का धन्यवाद देना चाहता हूं, जो तीन तलाक का मुद्दा ख़त्म करने के बाद बीजेपी में शामिल हुईं थीं। वहीं श्याम जाजू ने बताया कि देश के प्रत्येक मुस्लिम को यह पता चल गया है कि किसी को भी राष्ट्रीयता साबित करने की ज़रूरत नहीं है। किसी भी नागरिक को वोट और नागरिकता से वंचित नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कुछ राजनीतिक पार्टियां मुस्लिम भाइयों को गुमराह करने की कोशिश करती है.

 

 

Related Articles