शेन डॉवरिच और कप्तान जेसन होल्डर ने वेस्टइंडीज को संभाला

बारबाडोस: विकेटकीपर बल्लेबाज शेन डॉवरिच (नाबाद 60) और कप्तान जेसन होल्डर (नाबाद 33) के उपयोगी पारियों के दम पर वेस्टइंडीज ने यहां श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के पहले दिन पांच विकेट पर 132 रन बना लिए हैं।

गुलाबी गेंद से खेली जा रहे इस एकमात्र डे-नाइट टेस्ट मैच में मेजबान वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन उसकी शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने 53 रन के अंदर ही अपने पांच बल्लेबाजों का विकेट गंवा दिया। इन पांच विकेटों में से टीम की कमान संभाल रहे तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल ने दो, कसुन रजीता ने दो और लाहिरू कुमारा ने एक विकेट झटके।

वेस्टइंडीज के इन पांच बल्लेबाजों में से तीन बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके। हालांकि इसके बाद डॉवरिच और होल्डर ने वेस्टइंडीज का और कोई विकेट नहीं गिरने दिया और दिन का शेष खेल निकाल दिया।

डॉवरिच 101 गेंदों में आठ चौके जबकि होल्डर 70 गेंदों पर छह चौके जड़ चुके हैं। दोनों के बीच छठे विकेट के लिए अब तक 79 रन की अविजित साझेदारी हो चुकी है। वेस्टइंडीज के लिए क्रेग ब्रेथवेट ने दो, डेवन स्मिथ ने दो, किरेन पॉवेल ने चार, शाई होप ने 11 और रोस्टन चेज ने 14 रन बनाए।

Related Articles