गुजरात में आज वो होने जा रहा है जिससे कांग्रेस के पैरों तले ज़मीन खिसक जाएगी, मिट जाएगा इतिहास

0

अहमदाबाद। देश में कई राज्यों में लगातार कांग्रेस बुरी तरह चुनाव हार रही है। मोदी लहर के आगे कोई टिक नहीं पा रहा। चाहे यूपी चुनाव हो या फिर राष्ट्रपति चुनाव बीजेपी हर जगह प्रचंड बहुमत से जीत हासिल कर रही है। पीएम मोदी और बीजेपी के चॉणक्य कहे जाने वाले पार्टी अध्यक्ष अमित शाह सभी राजनीति पार्टियों पर भारी पड़ रहे हैं। बीजेपी का कांग्रेस मुक्त भारत का सपना किसी हद तक पूरा होता नज़र आ रहा है। अब अमित शाह अपने घर गुजरात को कांग्रेस मुक्त बनाने की प्लानिंग कर रहे हैं। इसके लिए वह गुजरात कांग्रेस के सबसे बड़े नेता को अपने कुनबे में शामिल करने में जुटे हैं। अमित शाह

शंकर सिंह वाघेला आज पार्टी छोड़ने का ऐलान कर सकते हैं

लंबे समय से पार्टी से नाराज चल रहे गुजरात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शंकर सिंह वाघेला आज पार्टी छोड़ने का ऐलान कर सकते हैं। आज उनका जन्मदिन है और इस मौके को वह शक्ति प्रदर्शन के तौर पर भुनाना चाहते हैं। गांधीनगर में वाघेला अपने समर्थकों के बीच होंगे। इससे पहले गुरुवार को वह दिल्ली में थे। उनके इस दौरे को कांग्रेस नेतृत्व पर दबाव बनाने की रणनीति के तौर पर देखा जा रहा है।

कांग्रेस के तीन बड़े नेताओं और कम से कम 8 विधायकों के सीधे संपर्क में हैं

गुजरात विधानसभा चुनाव से ठीक 6 महीने पहले अमित शाह कांग्रेस के तीन बड़े नेताओं और कम से कम 8 विधायकों के सीधे संपर्क में हैं। जहां पीएम मोदी गुजरात दौरे कर रहे हैं वहीं कांग्रेस भी पीछे नहीं है। लेकिन इस चुनाव के पहले ही कांग्रेस को बड़ा झटका लग सकता है। गुजरात में चुनाव होने हैं और वाघेला चाहते हैं कि पार्टी उन्हें मुख्यमंत्री का उम्मीदवार घोषित कर दे, लेकिन गुजरात कांग्रेस इस पर दो गुटों में बंट गई है, शंकर सिंह वाघेला बनाम भरत सिंह सोलंकी।

राष्ट्रपति चुनाव में बीजेपी क्रॉस वोटिंग कराने में सफल रही

यह अमित शाह की ही रणनीति थी, जिसके चलते राष्ट्रपति चुनाव में बीजेपी क्रॉस वोटिंग कराने में सफल रही। देश के अन्य राज्यों के मुकाबले गुजरात में सबसे ज्यादा क्रॉस वोटिंग हुई। बीजेपी के प्रेजिडेंट कैंडिडेट रामनाथ कोविंद को अनुमान से 11 वोट अधिक मिले। खुद कांग्रेस ने स्वीकार किया है कि उसके 8 विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की है। बता दें वाघेला समय-समय पर कांग्रेस को अपनी ताकत का अहसास कराते रहे हैं। हाल ही में कांग्रेस के सीएम प्रत्याशी पद की दावेदारी को लेकर चल रही खींचतान के बाद वाघेला ने पार्टी आलाकमान से दो-दो हाथ करने का खुला एलान कर दिया था।

loading...
शेयर करें