तीन तलाक के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में आवाज़ उठाने वाली इशरत जहां बीजेपी में शामिल

0

नई दिल्ली। तीन तलाक के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करने वाली पांच महिलाओं में से एक इशरत जहां शनिवार (30 दिसंबर) को पश्चिम बंगाल बीजेपी में शामिल हो गईं हैं। राज्य के जनरल सेक्रेटरी सत्यम बासू ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि इशरत बीजेपी की हावड़ा यूनिट का हिस्सा बनी हैं।

बीजेपी में शामिल होने के बाद इशरत जहां ने खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि बीजेपी में शामिल होकर उन्हें काफी अच्छा लग रहा है। उन्होंने तीन तलाक के मामले में बिल लोकसभा से पास होने पर पीएम नरेंद्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने इस लड़ाई में उनका पूरा साथ दिया। अब कानून बनने से तीन तलाक के नाम पर महिलाओं पर जुर्म नहीं किया जा सकता।

पश्चिम बंगाल महिला मोर्चा की अध्यक्ष लॉकेट चटर्जी ने इशरत जहां को मिठाई खिलाकर पार्टी में शामिल होने का स्वागत किया। इससे पहले इशरत ने भाजपा की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण की। चटर्जी ने कहा कि इशरत जहां आर्थिक तंगी से गुजर रही हैं इसलिए वह केंद्र सरकार से गुजारिश करेंगी कि उन्हें नौकरी दी जाए। चटर्जी ने आरोप लगाया कि राज्य की ममता बनर्जी सरकार ने उन्हें कोई मदद नहीं दी।

तीन तलाक मामले में इशरत जहां पांच याचिकाकर्ताओं में से एक थीं। उनके पति ने दुबई से 2014 में फोन पर तीन बार ‘तलाक’ बोलकर उन्हें तलाक दे दिया था। उच्चतम न्यायालय ने बीते साल 22 अगस्त को तीन तलाक को अमान्य ठहरा दिया था।

loading...
शेयर करें