कोयला खदान नीलामी के आखिरी दिन छत्तीसगढ़ में शारदा एनर्जी ने मारी बाजी

वाणिज्यिक कोयला खदान नीलामी के सातवें और आखिरी दिन आज छत्तीसगढ़ का गारे पाल्मा IV/7 कोयला खदान शारदा एनर्जी एंड मिनरल्स लिमिटेड ने हासिल किया है।

नई दिल्ली: वाणिज्यिक कोयला खदान नीलामी के सातवें और आखिरी दिन आज छत्तीसगढ़ का गारे पाल्मा IV/7 कोयला खदान शारदा एनर्जी एंड मिनरल्स लिमिटेड ने हासिल किया है। कोयला मंत्रालय ने सोमवार को यह जानकारी दी कि नीलामी के लिए आज एक ही कोयला खदान की बोली लगायी गयी थी। शारदा एनर्जी एंड मिनरल्स लिमिटेड ने सबसे ऊंची बोली लगाकर इस खदान को हासिल कर लिया है।

शारदा एनर्जी एंड मिनरल्स लिमिटेड ने इस खदान के लिए सरकार को सर्वाधिक 66.75 प्रतिशत राजस्व की हिस्सेदारी पेश की थी। इस खदान के लिए डीबी पावर लिमिटेड, अडानी इंटरप्राइजेज, न्यूवोसो विस्ताज कॉरपोरेशन लिमिटेड, हिंडाल्को इंडस्ट्रीज, जिंदल पावर, जेएसडब्ल्यू स्टील लिमिटेड और भारत अल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड ने भी बोली लगायी थी।

ये भी पढ़े : जयपुर: महाराष्ट्र सरकार का लोकतंत्र के चैथे स्तंभ पर बड़ा हमला

मंत्रालय ने कहा कि इस खदान में 23.42 करोड़ टन अनुमानित भूगर्भीय कोयला भंडार है। इससे प्रति वर्ष 210.49 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त होगा। छत्तीसगढ़ के इस खदान की नीलामी के साथ अब तक वाणिज्यिक खनन के लिये 19 खदानों की नीलामी हो चुकी है और इसी के साथ नीलामी प्रक्रिया भी पूरी हो गयी है।

Related Articles

Back to top button