शेयर मार्केट: कंपनियों के तिमाही नतीजों पर रहेगी कड़ी नजर

0

मुंबई: अगले सप्ताह शेयर बाजार की चाल प्रमुख आर्थिक आंकड़ों, कंपनियों के अप्रैल-जून तिमाही नतीजों, मॉनसून की चाल, वैश्विक बाजारों के रुख, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) और घरेलू संस्थागत निवेशकों (डीआईआई) द्वारा किए गए निवेश, डॉलर के प्रति रुपये की चाल और कच्चे तेल की कीमतों के प्रदर्शन पर निर्भर करेगी।

अगले सप्ताह जिन कंपनियों के तिमाही नतीजे जारी होंगे, उनमें अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन के अप्रैल-जून तिमाही के नतीजे सोमवार (6 अगस्त) को जारी होंगे। महिंद्रा एंड महिंद्रा अपनी अप्रैल-जून तिमाही के नतीजे मंगलवार (7 अगस्त) को जारी करेगी। सिप्ला, हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन, ल्यूपिन और साइमंस की अप्रैल-जून तिमाही के नतीजे बुधवार (8 अगस्त) जारी किए जाएंगे।

अरविन्दो फार्मा और आइशर मोटर्स अपने अप्रैल-जून तिमाही नतीजों को गुरुवार (9 अगस्त) को जारी करेंगे। गेल (इंडिया), हिंडाल्को इंडस्ट्रीज और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) अपने अप्रैल-जून तिमाही के नतीजे शुक्रवार (10 अगस्त) को जारी करेंगे।

वैश्विक मोर्चे पर, अमेरिकी में जुलाई के गैर-कृषि वेतन आंकड़े और बेरोजगारी के आंकड़े शुक्रवार (3 अगस्त) को भारतीय शेयर बाजार बंद होने के बाद जारी किए गए, जिसका प्रभाव सोमवार को बाजार खुलने पर दिखाई देगा। अमेरिकी मार्किट कंपोजिट और मार्किट सर्विसेज पीएमआई का जुलाई का आंकड़ा शुक्रवार (3 अगस्त) को जारी किया गया।

जापान की जीडीपी (सकल घरेलू उत्पाद) की दूसरी तिमाही के आंकड़े शुक्रवार (10 अगस्त) को जारी किए जाएंगे। अमेरिकी मुद्रास्फीति का जुलाई का आंकड़ा भी शुक्रवार (10 अगस्त) को ही जारी किया जाएगा।

loading...
शेयर करें