Share Market खुलते ही कारोबार में दिखी तेज़ी, Sensex 50,000 के ऊपर

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का इंडेक्स Sensex 50,000 के ऊपर और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का इंडेक्स Nifty 14,800 के लेवल के ऊपर चल रहा था। 

मुंबई: आज सुबह से ही बाज़ार में तेज़ी देखने को मिल रही है, वैश्विक बाज़ार से अच्छे संकेत मिलने के बाद घरेलु बाजार अच्छा काम करता दिखाई पड़ रहा है। कल शाम बाज़ार अच्छे बढ़त के साथ बंद होने में कामयाब रहा था। और आज बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का इंडेक्स Sensex 50,000 के ऊपर और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का इंडेक्स Nifty 14,800 के लेवल के ऊपर चल रहा था।

आज बाजार खुलने के बाद से सरकारी कंपनियों ने धमाल मचाया हुआ है। शिपिंग में SCI 18 फीसदी तो GARDERN REACH और COCHIN SHIPYARD 8 फीसदी चढ़े हुए है। पावर में NTPC और NHPC 2 से 4 फीसदी भागे हुए है। वही डिफेंस में BHARAT DYNAMICS और HAL चमके नज़र आ रहे है। BEML और BHEL ने भी 5 फीसदी दौड़ लगाई है। वही IRCTC के शेरो में गिरावट दर्ज की है।

Sensex 30 के 29 शेयरों में तेज़ी देखने को मिल रही है
Sensex 30 के 29 शेयरों में तेज़ी देखने को मिल रही है

कल बाजार की बात की जाए तो बंद होते वक़्त बाजार का रुख काफी सकारात्मक रहा था। निवेशकों को काफी फायदा हुआ था। BSE Sensex सोमवार को करीब 750 अंक उछलकर बंद हुआ। NSE Nifty में भी 232 अंक से अधिक की तेजी आई। अब देखना होगा कि बाज़ार में तेज़ी शाम तक बानी रहती है या नहीं या फिर शाम तक बाजार में कितनी बढ़ोत्तरी दर्ज की जाएगी।

यह भी पढ़े: यूपी के बदमाशों से बेटी हुई लाचार, लड़की ने चीख-चीख सुनाई हैरान कर देने वाली वजह

Related Articles