IPL
IPL

Court के फैसले से शेयर हुए नाराज़, लगाई गुलाटी, गिरावट पर हुए बंद

नई दिल्ली : दिल्ली High Court ने ऐमज़ॉन की याचिका पर सुनवाई करते हुए फ्यूचर रिटेल की रिलायंस इंडस्ट्रीज के साथ हुई लगभग पचीस हज़ार करोड़ की डील पर रोक लगा दी है। High Court ने इस मसले पर सुनवाई करते हुए सिंगापुर आर्बिट्रेशन कोर्ट के फैसले को बरक़रार रखा है और कहा है कि फ्यूचर ग्रुप ने जानबूझकर आर्बिट्रेशन के रूल्स को तोड़ा है।

यह भी पढ़ें : जाँच की आंच से परेशान एक्स Commissioner अब खोल रहे सबकी पोल

फैसले का शेयर्स पर पड़ा बड़ा असर

कोर्ट के इस फैसले का असर फ्यूचर ग्रुप के शेयर्स पर भी पड़ा। फैसले के आने से कंपनी के स्टॉक्स मुँह के बल लुढ़क गए हैं और उन में 10% की गिरावट दर्ज की गई है। इसी के साथ-साथ इंटरप्राइजेज के शेयर में 8.42% और फ्यूचर सप्लाई चेन के स्टॉक्स में 5% की गिरावट आई।

इन्ही गिरावट की वजह से दिन ढलने पर फ्यूचर रिटेल के शेयर 55.90 रुपये,फ्यूचर लाउफस्टाइल के शेयर 64.60,फ्यूचर सप्लाई चेन के स्टॉक्स  79.95 रुपये पर बंद हुए।

इसी के साथ Court ने ठोका है तगड़ा जुर्माना

दिल्ली हाईकोर्ट ने किशोर बियानी और फ्यूचर ग्रुप से जुड़े दूसरे लोगों की प्रॉपर्टी भी अटैच करने का भी आदेश दिया है। इसी के साथ-साथ अदालत ने फ्यूचर ग्रुप पर 20 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है। दिल्ली हाई कोर्ट ने कंपनी को जुर्माने की यह रक़म पीएम रिलीफ फंड में जमा करने को भी कहा है।

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को हुआ कोरोना, लगवाई थी चीनी कोविड वैक्सीन

Related Articles

Back to top button