राज्यसभा में किसान बिल पर तीखी चर्चा, विपक्ष ने किया जबरदस्त हंगामा

नई दिल्ली: केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने राज्यसभा में रविवार को कृषि विधेयक पेश करते हुए कहा ‘इस बिल से किसानों के जीवन स्तर में सुधार आयेगा। फसलों के लिए MSP जारी रहेगी। वहीँ विपक्षी दलों ने बिल को सेलेक्ट कमेटी में भेजने की मांग की है।

आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह बोले –

संजय सिंह ने राज्यसभा में बिल पर बोलते हुए कहा कि, इस कानून के जरिए किसानों के साथ धोखा करने का काम हुआ है। ये काला कानून है जिसका मैं आम आदमी पार्टी की तरफ से विरोध करता हूं। इस बिल से किसानों को पूंजीपतियों के हाथों में सौंपने का काम किया जा रहा है।

शिवसेना ने बोला –

कृषि विधेयक पर चर्चा के दौरान शिवसेना सांसद संजय राउत बोले ‘अगर यह विधेयक किसान विरोधी है तो पूरे देश में विरोध क्यों नहीं हो रहा है? अगर पूरे देश में विरोध नहीं हो रहा है तो इसका मतलब है कि बिल में दम है लेकिन कुछ कन्फ्यूजन भी है। संजय राउत बोले सरकार कह रही MSP नहीं हटाएगी तो ये केवल अफवाह है तो क्या अकाली दल की मंत्री ने सिर्फ अफवाह पर कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया?

ये भी पढ़ें : निवेश का शानदार मौका, इस हफ्ते लॉन्च हो रहे हैं दो IPO

कांग्रेस नेता बोले –

कांग्रेस नेता प्रताप सिंह बाजवा विधेयक पर बोले ‘पंजाब और हरयाणा के किसान समझते हैं कि ये उनकी आत्मा पर ये बहुत बड़ा आघात है। कांग्रेस पार्टी इसे खारिज करती है। किसान का बेटा होने के नाते किसानों के डेथ वारंट पर किसी तरह साइन करने को तैयार नहीं।

Related Articles

Back to top button