शशि थरूर ने पीएम मोदी के ऐलान पर साधा निशाना, अनुपम बोले- ‘कोहनी पर टिके हुए लोग…’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से ‘आत्मनिर्भर भारत अभियान’ और इसके लिए 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज के ऐलान पर घमासान मचा हुआ है। पीएम की घोषणाओं से कुछ लोग गदगद हैं तो कुछ लोगों को लग रहा है कि इनमें कुछ खास नहीं है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने तो यहां तक कह दिया कि ‘आत्मनिर्भर भारत’ कुछ और नहीं, ‘मेक इन इंडिया’ ही है जिसकी री-पैकेजिंग कर नया नाम दे दिया गया है। थरूर के इस बयान पर मशहूर ऐक्टर अनुपम खेर ने कड़ी टिप्पणी कर दी।

शशि थरूर ने आत्मनिर्भर भारत अभियान को मेक इन इंडिया अभियान बताते हुए इशारों-इशारों में सपनों का सौदागर बता दिया। उन्होंने लिखा ‘नए नाम से वही पुराना शेर बेच गए, सपनों के वो फिर से ढेरों ढेर बेच गए…’ थरूर ने आखिर में पूछा कि मेक इन इंडिया अब आत्मनिर्भर भारत हो गया, कुछ और भी नया था क्या?

अनुपम खेर ने थरूर के इस ट्वीट को रीट्वीट करते हुए उन्हीं की तरह बेहद शायराना अंदाज में खरी-खोंटी सुना दी। खेर ने लिखा, ‘कोहनी पर टिके हुए लोग, टुकड़ों पर बिके हुए लोग! करते हैं बरगद की बातें, ये गमले में उगे हुए लोग!!’ आखिर में खेर ने स्माइली से माहौल थोड़ा हल्का किया।

ध्यान रहे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार शाम 8 बजे देश के नाम अपने संबोधन में आत्मनिर्भर भारत अभियान का खाका पेश करते हुए देशवासियों ‘लोकल के लिए वोकल’ होने का आह्वान किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना संकट के बाद की दुनिया में भारत की और भी भूमिका महत्वपूर्ण होने जा रही है। पीएम ने आत्मनिर्भर भारत अभियान के लिए 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया। इसी कड़ी में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योगों (MSMEs) की मजबूती के लिए घोषणा की।

Related Articles