शत्रुघन सिन्हा आज कांग्रेस में शामिल, पटना साहिब से लड़ सकते हैं चुनाव

मशहूर ऐक्टर और भारतीय जनता पार्टी के बागी नेता शत्रुघ्न सिन्हा को बीजेपी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था  शनिवार को औपचारिक रूप से कांग्रेस में शामिल होंगे. बिहार के पटना साहिब से सांसद शत्रुघ्न ने कुछ दिन पहले कहा था कि नवरात्रि में शुभ मुहूर्त होता है, इसलिए वह अच्छे काम की शुरुआत पहले नवरात्रि को 6 अप्रैल से करेंगे. सिन्हा ने 28 मार्च को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी और शामिल होने को लेकर विस्तृत बात हुई थी. कांग्रेस शत्रुघ्न सिन्हा को पटना साहिब से केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद के खिलाफ चुनावी मैदान में उतार सकती है.

बता दें कि सिन्हा पहले ही साफ कर चुके थे कि हालात जो भी हो लोकेशन वही होगा’. बीजेपी ने इस बार उन्हें पटना साहिब से टिकट न देकर रविशंकर प्रसाद को उतारा है. शत्रुघ्न सिन्हा ने कई मौकों पर पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी की कड़ी आलोचना की है. सिन्हा ने शाह और मोदी की जोड़ी को तानाशाह तक करार दिया. शत्रुघ्न सिन्हा कहते रहे हैं कि अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल में लोकशाही थी, जबकि मोदी सरकार में ‘तानाशाही’ है.

गौरतलब है कि सिन्हा ने अभी हाल में कहा कि राज की बात तो सब जानते थे. मैंने सोनिया जी, राहुल और प्रियंका के साथ हाथ मिलाया है. मैं अब कांग्रेस का हिस्सा हूं. शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, मैंने बहुत सोच विचार कर यह फैसला किया है. कांग्रेस वही पार्टी है, जिसने भारत को आजाद कराया. उसने हमें सरदार वल्लभ भाई पटेल, पंडित जवाहर लाल नेहरू जैसे राष्ट्रीय नेता दिए हैं. हाल के कुछ महीनों में सिन्हा ने कई मौकों पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तारीफ की. उन्होंने कांग्रेस के न्यूनतम आय योजना (न्याय) के चुनावी वादे को मास्टर स्ट्रोक बताया था.

शत्रुघन सिन्हा पिछले लोकसभा चुनाव में पटना साहिब से बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीते थे. सिन्हा सुबह 11.30 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल होंगे. बिहार में कांग्रेस नौ सीटों पर चुनाव लड़ रही है.

Related Articles