अमिताभ-शत्रु की दोस्‍ती में ये दो एक्‍ट्रेस बनी थीं विलेन

anything-but-khamosh-600x400

नई दिल्ली। शॉटगन शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने आत्‍मकथा ‘एनिथिंग बट खामोश’ में अमिताभ बच्‍चन से याराना टूटने की असल वजहों का खुलासा कर दिया है। शत्रु अौर अमिताभ की दोस्‍ती 70 के दशक में मिसाल थी। लेकिन शत्रु के बढ़ते कद और दो अभिनेत्रियों ने अमिताभ से उनकी दोस्‍ती खत्‍म करा दी।

‘एनिथिंग बट खामोश’ में अमिताभ से दोस्‍ती टूटने की वजह पर शत्रु ने लिखा-इसकी वजह बॉलीवुड में अमिताभ बच्चन से उनका कद बड़ा होना था। लोग कहते थे कि अमिताभ और मेरी ऑन स्क्रीन जोड़ी सुपरहिट है पर वो मेरे साथ काम नहीं करना चाहते थे। उनको लगता था कि नसीब, काला पत्थर, शान और दोस्ताना में शत्रुघ्न सिन्हा मुझ पर भारी पड़ गए, लेकिन इससे मुझे कभी फर्क नहीं पड़ा।

anythingbutkhamoosh-620x330

हालांकि इस बारे में अभी तक अमिताभ बच्चन ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। लेकिन शत्रु ने अपनी आत्‍मकथा लिखकर कई राज खोल दिए हैं। शत्रु ने लिखा-काला पत्थर के सेट पर कभी मुझे अमिताभ के बगल वाली कुर्सी ऑफर नहीं की गई। शूटिंग के बाद लोकेशन से होटल जाते हुए कभी अमिताभ ने मुझे अपनी कार में आने के लिए ऑफर नहीं दिया। मुझे ये देखकर आश्चर्य होता था कि आखिर क्यों हो रहा है? लेकिन मैंने कभी किसी बात को लेकर शिकायत नहीं की।

शत्रुघ्न ने यहां तक कहते हैं कि अमिताभ का फिल्मी करियर बनाने के लिए उन्होंने कई बड़ी फिल्में बिना उफ किए छोड़ दीं। और तो और साइनिंग अमाउंट भी प्रोड्यसर को लौटा दिया। शत्रुघ्न का मानना है कि असल में अमिताभ से उनकी ये दोस्ती इसलिए टूट गई क्योंकि जो वाह-वाह उन्हें मिल रही थी, अमिताभ को नहीं।इसलिए वो मेरे साथ फिल्में नहीं करना चाहते थे।

‘एनथिंग बट खामोश’ में शॉटगन ने अमिताभ से याराना टूटने की एक और वजह बताई। शत्रुघ्‍न का कहना है कि एक्‍ट्रेस जीनत अमान और रेखा की वजह से उनके और अमिताभ बच्‍चन के बीच दरार बढ़ी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button