एक बार फिर बीजेपी और पीएम मोदी पर बरसे शत्रुघ्न सिन्हा

0

नई दिल्ली। हमेशा अपनी पार्टी लाइन से अलग राय रखने वाले अभिनेता से नेता बने शत्रुघ्न सिन्हा ने एक बार फिर अपनी ही पार्टी पर सवाल खड़े किये हैं। इतना ही नहीं इशारों-इशारों में उन्होंने पीएम मोदी पर भी निशाना साधा है।

शत्रुघ्न सिंघ ने भाजपा के लिए गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव को एक बड़ी चुनती बताया है। उनका कहना है की बीजेपी इस मुश्किल से तभी निकल सकती है जब यह “वन मैन शो” और “दो-सैनिकों की सेना” की मानसिकता से बाहर आए।

शत्रुघ्न ने आगे कहा कि भाजपा का पुराना कार्यकर्ता होने के नाते उनकी भावना हमेशा अपनी पार्टी के साथ है। उन्होंने कहा कि मेरे विचार से युवाओं, किसानों और व्यापारियों के बीच असंतोष को देखते हुए। हमें गुजरात और हिमाचल प्रदेश में बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा। हमें दीवार पर लिखी लिखावट को पढ़ना चाहिए और अपने विरोधियों को हल्के में नहीं लेना चाहिए।

इस दौरान शत्रुघ्न एक बार फिर पार्टी से अलग होने की बात सिरे से नकार दिया। उन्होंने कहा कि वो किसी और पार्टी में जाने के लिए भाजपा में शामिल नहीं हुए। उन्होंने कहा, “लेकिन मैं यह जरूर कहुंगा कि अगर हम “वन मैन शो और दो-सैनिकों की सेना” बने रहे तो हम चुनौतियों का सामना नहीं कर सकते।” हालांकि शत्रुघ्न ने प्रधानमंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का नाम नहीं लिया पर उन्होंने कहा कि वह यह नहीं समझ पा रहे हैं कि पार्टी के कद्दावर नेताओं लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, यशवंत सिन्हा और अरूण शौरी की क्या गलती है। हम सब एक परिवार के समान हैं। अगर कोई गलती हुई तो उसे सुधारने की कोशिश क्यों नहीं की गयी।

उन्होंने अडवानी और मुरली मनोहर जोशी को लेकर भी बातें की। पार्टी का मार्गदर्शक बना कर उनका राजनैतिक जीवन का अंत कर दिया गया। उन्होंने नोटबंदी को लेकर भी सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि नोटबंदी की वजह से बहुत से लोग बेरोजगार हो गए। जैसा सरकार ने वादा किया था उतना काला धन वापस नहीं आया।

उन्होंने कहा कि जीएसटी एक जटिल कर प्रणाली है जिससे केवल चार्टर्ड एकाउंटेंट को लाभ पहुंच रहा है।आपको बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा इन दिनों पार्टी में हो रही अपनी उपेक्षाओं से नाराज हैं। आये दिन वो अपनी पार्टी को निशाना बनाते रहते हैं।

हाल ही में विनोद खन्ना के निधन के बाद खाली पड़ी पंजाब के गुरुदासपुर सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी की रिकॉर्डतोड़ जीत पर भी शत्रुघ्न सिन्हा ने भाजपा कि छीछालेदर की थी। शत्रुघ्न कांग्रेस को बधाई देते हुए लिखा, ‘जैसी उम्मीद थी, गुरदासरपुर उपचुनाव में करीब दो लाख वोटों के अंतर से अपमानजनक हार मिली।’ यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे लिखा कि इस हार की उम्मीद पहले से ही थी क्योंकि प्रसिद्ध, लोकप्रिय और महान स्वर्गीय विनोद खन्ना के किसी नजदीकी शख्स को टिकट नहीं दिया गया था।

loading...
शेयर करें