शत्रुघ्न सिन्हा ने जिन्ना को बताया कांग्रेस परिवार का सदस्य

अपने तीखे बयानों के चलते सुर्खियों में रहने वाले शत्रुघ्न सिन्हा का नया बयान अब कांग्रेस के लिए ही मुश्किलें खड़ी कर सकता है. बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में आए शत्रुघ्न सिन्हा ने मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में एक सभा को संबोधित करते हुए भारत के बंटवारे की मांग करने वाले मोहम्मद अली जिन्ना को ‘कांग्रेस परिवार’ का सदस्य बता डाला. जिन्ना का जिक्र करते हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि आजादी और विकास में मोहम्मद अली जिन्ना का भी योगदान रहा है.

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, ‘ कांग्रेस महात्मा गांधी से लेकर सरदार पटेल, मोहम्मद अली जिन्ना से लेकर जवाहर लाल नेहरू तक एक परिवार है. यह उनकी पार्टी है जिनका देश की आजादी और विकास में योगदान रहा है. इसलिए मैं इसमें आया हूं’. बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा हाल ही में बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए हैं और उनको पटना साहिब से ही लोकसभा का टिकट दिया है.

पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि व्यक्ति से बड़ा पार्टी होता है, पार्टी से बड़ा देश होता है, देश से बड़ा कुछ नहीं होता है. उन्होंने नोटबंदी-जीएसटी के मुद्दे पर पर मोदी सरकार को घेरा और कहा कि जैसे ही उन्होंने नोटबंदी के बाद जीएसटी लागू किया तो वहां बिल्कुल नीम के ऊपर करेला था. गौरतलब है कि बीजेपी में रहते हुए ही सिन्हा का पार्टी के अंदर मनमुटाव शुरू हो गया था और वे किसी न किसी बात पर अपनी सरकार पर ही हमलावर हो जाते थे. सिन्हा सीधे-सीधे पीएम मोदी पर निशाना साधते थे.

Related Articles