IPL
IPL

शेख हसीना ने पीएम मोदी का किया स्वागत, भारत ने बांग्लादेश को दिया बड़ा तोहफा

ढाका: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब एक के बाद पहली विदेश यात्रा पर बांग्लादेश (Bangladesh) के 2 दिवसीय दौरे पर पहुंचे हैं। ढाका पहुंचते ही उनके स्वागत के लिए खुद प्रधानमंत्री शेख हसीना पहुंची और उनका आभार जताया। पीएम मोदी ने वहां बांग्लादेश (Bangladesh) के राष्ट्रपिता कहे जाने वाले मुजीबुर्रहमान को नमन और श्रद्धान्जलि अर्पित की। उन्होंने वहां भारतीयों से भी मुलाक़ात की और सभी ने उनसे मिलकर बेहद खुशी जताई। बांग्लादेश ने कोरोना वैक्सीन को लेकर भारत और पीएम मोदी की जमकर तारीफ की है।

अपने वादे पर खरे उतरे प्रधानमंत्री मोदी

विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमीन ने तारीफ में कहा है कि भारत और प्रधानमंत्री मोदी ने अपने वादे पर खरे उतरे है। सबसे अहम बात ये है कि भारत देश ने बांग्लादेश समेत दुनिया के कई देशों को कोरोना वैक्सीन पहुंचा कर मदद की है। इसके अलावा मोदी ने बांग्लादेश को 10 लाख से ज्यादा वैक्सीन देने का वादा किया है, बांग्लादेश सरकार ने प्रधानमंत्री के वादे से खुश होकर भारत का आभार जताया है।

ये भी पढ़ें : कोरोना संक्रमण हुआ बेकाबू, रविवार से राज्य में लगेगा नाइट कर्फ्यू, देखें समय

पीएम मोदी ने दिया गिफ्ट

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बांग्लादेशी विदेश मंत्री मोमीन ने कहा, पीएम मोदी ने हमें भरोसा दिया था कि अगर भारत वैक्सीन विकसित करता है, तो बांग्लादेश को भी समय पर टीका मिलेगा और आज उन्होंने अपना वादा पूरा किया। इसके अलावा उन्होंने वैक्सीन के नए वादे का भी जिक्र किया है. 2 दिवसीय दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे। मोमीन ने कहा, भारत ने तोहफे के रूप में 20 लाख वैक्सीन मुहैया कराई थीे और पीएम मोदी ने गिफ्ट के तौर पर बांग्लादेश के 50 साल पूरे होने और हमारे राष्ट्रपिता की 100 वीं जयंती पर 1 लाख 20 हजार वैक्सीन दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें : बंगाल में मतदान से पहले TMC ऑफिस में बम धमाका, दहल गया इलाका

Related Articles

Back to top button