‘शेरशाह’ के पोस्टर्स रिलीज, कैप्टन विक्रम बत्रा का किरदार निभा रहे हैं सिद्धार्थ मल्होत्रा

0

सिद्धार्थ मल्होत्रा की ‘शेरशाह’ का फर्स्ट लुक जारी हो गया है। फिल्ममेकर करण जौहर ने ट्विटर पर फिल्म का पोस्टर शेयर किया। ‘शेरशाह’ कारगिल वॉर के हीरो कैप्टन विक्रम बत्रा की बायोपिक है। फिल्म 3 जुलाई को रिलीज होने जा रही है।

करण ने फिल्म के दो पोस्टर शेयर किए जिसमें सिद्धार्थ वर्दी में जवानों के बीच नजर आ रहे हैं। करण ने लिखा कि, हम करगिल वॉर के हीरो के सम्मान में अपना सर झुकाते हैं और इस फिल्म के जरिए श्रद्धांजलि देते हैं। फिल्म में कियारा आडवाणी भी अहम भूमिका में नजर आएंगी। फिल्म का निर्देशन विष्णु वर्धन ने किया है।

फिल्म का नाम शेरशाह इसलिए पड़ा क्योंकि करगिल युद्ध के दौरान ये विक्रम बत्रा का कोड नेम था। फिल्म के सारे पोस्टर्स वॉर सीन्स पर हैं। सिद्धार्थ मल्होत्रा ने फिल्म की शूटिंग चंदीगढ़, हिमाचल और करगिल में की है। फिल्म की शूटिंग बिक्रम बत्रा के शहर पालमपुर में भी हुई है।

लेह, लद्दाख और करगिल में फिल्म का शेड्यूल लंबा चला, इन इलाकों में फिल्म के वॉर सीक्वेंस शूट किए गए हैं। पिछले डेढ़ साल से इस फिल्म की शूटिंग चल रही है। सिद्धार्थ ने उनका रोल निभाने के लिए काफी तैयारी की।

सिद्धार्थ ने कैप्टेन बत्रा के बैच-मेट कर्नल संजीव सिंह जमवाल से भी मिले थे। उन्होंने कारगिल वॉर से जुड़ी कई बातें की थी। वॉर के दौरान इस्तेमाल होने वाली राइफल्स भी उन्होंने चलाना सीखा।

करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले बनी फिल्म कैप्टन बत्रा की शौर्य गाथा है। कैप्टन वॉर के दौरान पाकिस्तानी घुसपैठियों के चंगुल से भारत के इलाकों को बचाने में शहीद हो गए थे। उन्हें अपनी वीरता के लिए परमवीर चक्र से सम्मानित किया गया था।

loading...
शेयर करें