Delhi के शिखर धवन ने दिखाया कमाल, पंजाब का किया बुरा हाल

नई दिल्ली: आईपीएल के इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi capitals) और पंजाब किंग्स के बीच रविवार को महामुकाबला हुआ है। शिखर धवन ने आईपीएल में दूसरा अर्धशतक लगाया।शिखर धवन ने 92 रन की पारी खेली और उनकी इस मेहनती की वजह से दिल्ली (Delhi capitals) को दूसरी बार बड़ी जीत हासिल की है।

पंजाब ने पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 195 रन बनाए। इसके जवाब में दिल्ली ने लक्ष्य को 18.2 ओवर में ही 4 विकेट पर समेट लिया। इस तरह से दिल्ली ने मैच 6 विकेट से जीत लिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली को शिखर धवन और पृथ्वी शॉ (32) ने तेज शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 5.3 ओवर में 59 रन जोड़े. शॉ को अर्शदीप सिंह ने आउट किया।

ये भी पढ़ें: कोरोना के मद्देनज़र नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने IIT-JEE (Main) किये postpone

इस तथ्य गिरे विकेट

स्टीव स्मिथ सिर्फ 9 रन बनाकर मेरिडिथ की गेंद पर आउट हुए, धवन ने 49 गेंद पर 92 रन बनाए। 13 चौके और 2 छक्के मारे। वे झाय रिचर्डसन की गेंद पर बोल्ड हुए, उन्होंने पहले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ भी अर्धशतक लगाया था। दिल्ली को अंतिम 4 ओवर में 36 रन बनाने थे और 7 विकेट शेष थे। इससे मैच एकतरफा हो गया। इस तरह से दिल्ली को अंतिम 3 ओवर में सिर्फ 16 रन बनाने थे। 18वें ओवर में रिचर्डसन ने कप्तान ऋषभ पंत (15) को आउट किया, इस ओवर में 8 रन बने। अंतिम 2 ओवर में 8 रन बनाने थे और पहली दो गेंद पर ही पूरे रन बन गए।

ये भी पढ़ें: Auto चलाने को मजबूर इस बॉक्सर के मसीहा बने आनंद महिंद्रा

पंजाब ने बनाये इतने रन

इससे पहले पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 195 रन बनाए, पंजाब से मयंक अग्रवाल ने 69 रनों की पारी खेली। केएल राहुल ने 61 रन बनाएं। दीपक हुड्डा ने 22 और शाहरुख खान ने नाबाद 15 रन बनाए। मयंक और राहुल ने पहले विकेट के लिए 122 रन की साझेदारी की।

 

Related Articles