यूपी विधानसभा चुनाव में कूदे शिवसेना, 403 सीटों पर लड़ेगी चुनाव, बीजेपी से करेगी मुकाबला

लखनऊ: शिवसेना ने शनिवार को घोषणा करदी है की उनकी पार्टी भी 2022 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। लखनऊ में शिवसेना की क्षेत्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद यह फैसला लिया गया। शिवसेना लोगों की आवाज बनेगी और भाजपा का मुकाबला करने के लिए उत्तर प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में उम्मीदवार उतारेगी।

हर विधानसभा क्षेत्र में संगठन को मजबूत करने के लिए समन्वयकों की नियुक्ति की गई है। राज्य के नेताओं का प्रतिनिधिमंडल जल्द ही चुनाव की रिपोर्ट सौंपेगा। तैयारी और संगठन,” शिवसेना, उत्तर प्रदेश के बयान को पढ़ता है।

इस बीच, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को उत्तर प्रदेश में वस्तुतः बूथ विजय अभियान की शुरुआत की और राज्य के 27,700 बूथों पर कार्यकर्ताओं को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित किया।

उत्तर प्रदेश में राजनीतिक गतिविधियों ने गति पकड़ ली है क्योंकि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा राज्य चुनावों के लिए रणनीति तैयार करने के लिए दो दिनों के लिए राज्य में हैं। कांग्रेस आगामी विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में 12,000 किलोमीटर की दूरी तय करने वाली प्रतिज्ञा यात्रा करेगी।

प्रियंका की बैठक में लिया गया निर्णय

पार्टी की प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा की अध्यक्षता में उत्तर प्रदेश कांग्रेस की सलाहकार एवं रणनीति समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि क्षेत्रवार चुनाव अभियान और कार्यक्रम शुरू किए जाएंगे।

बीजेपी ने 312 विधानसभा सीटों पर जीत हासिल की थी

2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 312 विधानसभा सीटों पर जीत हासिल की थी। पार्टी ने 403 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में 39.67 प्रतिशत वोट शेयर हासिल किया। समाजवादी पार्टी (सपा) को 47 सीटें, बसपा ने 19 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस केवल सात सीटों पर जीत हासिल कर सकी।

Related Articles