IPL
IPL

शिवसेना ने इसे बनाया अपनी पार्टी का प्रमुख प्रवक्ता, संजय राउत पर लगाम?

शिवसेना ने अपने लोकसभा सांसद अरविंद सावंत को पार्टी का मुख्य प्रवक्ता नियुक्त किया है।

मुंबई: शिवसेना ने अपने लोकसभा सांसद अरविंद सावंत को पार्टी का मुख्य प्रवक्ता नियुक्त किया है। पार्टी के इस कदम को प्रत्यक्ष तौर पर अन्य मुख्य प्रवक्ता संजय राउत पर अंकुश लगाने के तौर पर देखा जा रहा है।

सावंत पहले पार्टी के प्रवक्ता थे। वर्ष 2019 में पार्टी के भाजपा से अलग होने तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi ) नीत मंत्रिमंडल में शामिल सावंत शिवसेना के एकमात्र नेता थे। BJP से अलग होने के बाद शिवसेना ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ( राकांपा ) और कांग्रेस के साथ मिलकर महाराष्ट्र में सरकार बनाई।

शिवसेना की प्रवक्ताओं की सूची

शिवेसना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में बुधवार को अपने प्रवक्ताओं की सूची प्रकाशित की। राज्यसभा सदस्य एवं ‘सामना’ के कार्यकारी संपादक राउत को पिछले साल सितंबर में पार्टी का मुख्य प्रवक्ता नियुक्त किया गया था।

सावंत को मुख्य प्रवक्ता नियुक्त किए जाने का कदम राउत के हाल ही में राकांपा के नेता अनिल देशमुख को ”एक्सीडेंटल होम मिनिस्टर” करार देने के बीच उठाया गया है। राज्यसभा सदस्य संजय राउत को उस वक्त भी सहयोगी पार्टी कांग्रेस की आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था, जब उन्होंने राकांपा प्रमुख शरद पवार को संप्रग का अध्यक्ष बनाने का सुझाव दिया था।

Shiv Sena Appoints Arvind Sawant As Party Chief Spokesperson, Restrain Sanjay Raut?

संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन नेतृत्व अभी कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी कर रही हैं। महाराष्ट्र ( Maharashtra ) के राजस्व मंत्री ( Revenue Minister ) एवं कांग्रेस नेता बालासाहेब थारोट ( Balasaheb Tharot ) ने मंगलवार को कहा था कि राउत को कोई बयान देने से पहले सावधानी बरतनी चाहिए। कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले ( Nana Patole ) ने भी सवाल किया था कि क्या राउत, पवार के प्रवक्ता हैं?

उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना ने राज्य के मंत्री गुलाब राव पाटिल और लोकसभा सदस्य धैर्यशील संभाजीराव माने को पार्टी के प्रवक्ता के पद से हटा दिया है।

यह भी पढ़ें: India Post GDS Recruitment 2021: 10वीं पास के लिए सुनहरा मौका, भारतीय डाक में निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

Related Articles

Back to top button