शिवसेना का पीएम मोदी पर बड़ा हमला, कहा कमज़ोर अर्थव्यवथा ईश्वर की मर्ज़ी नहीं

मुंबई। शिवसेना सांसद संजय राउत ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के ऊपर आरोप लगाया कि वह देश की आर्थिक गिरावट के लिए भगवान को दोषी मानती हैं। कोरोना महामारी को ‘एक्ट ऑफ़ गॉड’ बता रही हैं। अपने साप्ताहिक आलेख में राउत लिखते हैं कि प्रधानमंर्ती मोदी सभी मुद्दों पर चर्चा करते हैं। लेकिन जब बात देश की डूबती अर्थव्यवस्था की होती है या उससे जुड़े किसी भी मुद्दे की तब वे चर्चा करने से इंकार कर देते हैं।

अपने हालिया बयान में कोरोना महामारी को एक्ट ऑफ़ गॉड बताने वाली निर्मला सीतारमण ने कहा था कि अर्थव्यवस्था में गिरावट का यह मुख्य कारण है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इसके कारण वर्त्तमान वित्तीय स्थिति पर दबाव और बढ़ेगा। इसका जवाब देते हुए संजय राउत ने कहा, ‘‘जब भगवान को ही दोषी करार दे दिया जाए तो फिर मुकदमा किस अदालत में चल सकता है? नोटबंदी से लेकर लॉकडाउन तक, अर्थव्यवस्था पूरी तरह से चरमरा चुकी है। लेकिन केंद्रीय वित्त मंत्री इसके लिए सीधे-सीधे ईश्वर को दोष दे रही हैं। यह हिंदुत्व का अपमान है। यह किस तरह का हिंदुत्व है?”

राउत ने कहा कि वित्त मंत्री की ऐसी टिप्पड़ियां उस देश को शोभा नहीं देती हैं जो खुद को उभरती आर्थिक महाशक्ति बताता है। उन्होंने कहा कि देश की आर्थिक व्यवस्था कोरोना महामारी के पहले से ही लड़खड़ा रही थी। राउत ने आगे कहा कि अगर कोरोना महामारी और कमज़ोर अर्थव्यवस्था भगवान की मर्ज़ी है तो सरकार और सेना की ज़रूरत ही क्या है ?

 

Related Articles

Back to top button