प्रधानमंत्री में शिव की आस्था, आज केदारनाथ जाएंगे पीएम मोदी, धाम की बदली तस्वीर

लखनऊ: काशी विश्वनाथ से लेकर श्री केदारनाथ तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भक्ति और आस्था किसी से छिपी नहीं है। वह शुक्रवार को एक बार फिर उत्तराखंड के श्री केदारनाथ धाम पहुचेंगे।

भगवान शिव में पीएम मोदी की आस्था काशी से केदारनाथ तक शिव धामों के कायाकल्प में भी दिखाई देती है। करीब 8 साल पहले केदारनाथ में एक भयानक त्रासदी हुई थी जिसने धाम की तस्वीर को पूरी तरह से बदल कर रख दिया था।

दुर्गम पहाड़, प्रतिकूल भौगोलिक परिस्थितियां, कठिन मौसम – लोगों ने सोचा था कि उत्तराखंड के केदारनाथ धाम में पुराना वैभव नहीं लौट पाएगा, लेकिन भगवान शिव की भक्ति ने सपना सच कर दिया। साल 2013 की त्रासदी के बाद केदारनाथ धाम पूरी तरह से बदल गया है। अब केदारनाथ मंदिर, भक्तों और वहां रहने वाले सैनिकों की सुरक्षा के लिए पर्याप्त व्यवस्था की गई है।

गोवर्धन पूजा के दिन शुक्रवार को पीएम मोदी केदारनाथ धाम में होंगे। श्री केदारनाथ धाम में उनकी अपार श्रद्धा और आस्था है। वह प्रधानमंत्री बनने से पहले केदारनाथ धाम के दर्शन करते रहे हैं। पीएम बनने के बाद अपने पहले कार्यकाल में उन्होंने छह बार केदारनाथ धाम का दौरा किया। इस बार भी प्रधानमंत्री दिवाली के ठीक एक दिन बाद केदारनाथ धाम में होंगे। इस दौरान केदारनाथ धाम के पुनर्निर्माण के पहले चरण के विकास कार्यों का उद्घाटन किया जाएगा।

Related Articles