काशी में शिवोत्सव, गंगा आरती में शामिल हुए PM मोदी

काशी में शिवोत्सव की धूम है

वाराणसी. श्रीकाशी विश्वनाथ धाम लोकार्पण के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ‘गंगा आरती’ के गवाह बने. इस दौरान शहर में शिव दीपोत्सव मनाया जा रहा है. देव दीपावली जैसे इस उत्सव के मनोहरी दृश्य को जलयान में ही सवार होकर निहारा. गंगा के दोनों किनारों (रिवर फ्रंट) को लाइटिंग से सजाया गया है. घाटों को दीयों से रोशन किया गया है. नावों पर लाइटिंग की गई है. गंगा किनारे की इमारतों पर भी विशेष लाइटिंग की गई है.

घाटों पर जले 11 हजार दीपक

700 करोड़ की लागत से 33 महीने में तैयार हुए श्री काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को कर दिया है. काशी में सुबह से ही उत्सव चल रहा है. पीएम मोदी नाव पर बैठकर दशाश्वमेध घाट पहुंचे और गंगा आरती देखी. इस दौरान 21 देव कन्याएं और नौ अर्चकों गंगा आरती की. इसके साथ ही घाटों पर 11 हजार दीप जलाए गए. इस दौरान पीएम मोदी ने वाराणसी के गंगा घाट पर लेजर लाइट शो देखा.

BJP शासित राज्यों के मुख्यमंत्री रहे मौजूद

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविदास घाट पार्क पहुंचे और फिर वहां से गोल्फ कार्ट से नौका विहार के लिए निकल गए. प्रधानमंत्री के साथ भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री मौजूद रहे. विवेकानंद क्रूज पर बैठने से पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और उनकी पत्नी ने उनका स्वागत किया. विवेकानंद क्रूज पर पहले से ही सवार 11 राज्यों के मुख्यमंत्री ने पीएम का अभिवादन किया. उसके बाद सभी नौका विहार के लिए निकले.

यह भी पढ़ें- हजारों साल पहले बने काशी विश्वनाथ मंदिर के बनने और टूटने की दिलचस्प कहानी

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

 

Related Articles