कांग्रेस से खफा हुए शिवपाल यादव का एलान, यूपी में 79 सीटों पर उतारेंगे प्रत्याशी

0

लखनऊ: कांग्रेस से खफा प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने कहा है कि अब उनकी पार्टी 79 सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी। केवल मैनपुरी सीट पर अपना प्रत्याशी देने के बजाए मुलायम सिंह यादव का समर्थन करेगी। शिवपाल यादव ने शुक्रवार को पार्टी मुख्यालय में साहू समाज के प्रांतीय प्रतिनिधि सम्मेलन में यह बात कही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पुरानी पार्टी है। प्रयास किया था सभी सेकुलर पार्टियां एक हो जाएं। हमने कांग्रेस से भी कहा, पर एक महीना गुजार दिया। मीटिंग पर मीटिंग करते रहे। पर, जवाब नहीं दिया, अब उन्होंने टिकटों की सूची भी जारी कर दी, पर कुछ बताया नहीं। अब प्रगतिशील समाजवादी पार्टी एक सीट छोड़कर सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

शिवपाल ने कहा कि हमें 63 पार्टियों का साथ मिला है हम सब मिलकर केंद्र की सत्ता को उखाड़ फेंकेंगे। शिवपाल ने राष्ट्रीय गांधी तैलिक साहू राठौर महासभा को धन्यवाद देते हुए कहा कि हम शिव चंद साहू की बात मानते हैं एक टिकट साहू समाज को भी देने का वादा करते हैं। भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि आज देश की हालत ठीक नहीं है जो केंद्र में सरकार है उसके गलत निर्णय के कारण देश की हालत और जनता दुखी है।

अरुण कोरी प्रसपा में शामिल 
अखिलेश सरकार में मंत्री रहीं अरुण कोरी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया में शामिल हो गईं। उन्होंनें कहा कि प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव ने उन्हें आगे बढ़ाया। अरुण कुमार कोरी सपा से कानपुर की बिल्हौर से विधानसभा सीट जीतीं थीं। उसके बाद उन्हें राज्यमंत्री बनाया गया। अरुण कोरी ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष को पत्र लिख कर अपना पार्टी छोड़ने का ऐलान किया। अरुण कोरी के पिता आईपीएस थे और उन्हें सपा के वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव का खासा करीबी माना जाता था।

loading...
शेयर करें