शिवराज ने दो मंत्रियों के साथ की ‘चाय पर चर्चा’, दिए आवश्यक दिशानिर्देश

भोपाल: मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh ) के मुख्यमंत्री ( Chief Minister ) शिवराज सिंह चौहान ( Shivraj Singh Chouhan ) ने अपनी घोषणा के अनुरूप चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ( Vishvas Sarang  ) और खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधराराजे सिंधिया ( Yashodhara Raje Scindia ) के साथ ‘चाय पर चर्चा’ की। चर्चा के दौरान उन्होंने विभागों के संबंध में उनके सुझाव सुने और आवश्यक दिशानिर्देश दिए।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दोनों मंत्रियों से अलग अलग लगभग 15 मिनट तक चर्चा की। चौहान के अनुसार जनकल्याण से जुड़े महत्वपूर्ण निर्णय और उनके क्रियान्वयन के संदर्भ में संवाद की प्रक्रिया को सशक्त बनाने के लिए यह पहल की गई है।

शिवराज सिंह चौहान ने दो दिन पहले भोपाल के समीप कोलार बांध विश्राम गृह में मंत्रियों से हुई दिन भर की चर्चा के पश्चात यह निर्णय लिया था कि वे प्रतिदिन मंत्रियों से इस तरह की चर्चा करेंगे। चौहान ने मंत्रियों से चर्चा के दौरान संबंधित विभागीय योजनाओं की जानकारी प्राप्त की और भविष्य के लिए आवश्यक निर्देश भी दिए। दोनों मंत्रियों ने विभागीय क्रियाकलापों और कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी दी। इस दौरान मंत्रियों ने अपने सुझाव भी दिए।

Related Articles