शिवराज ने किसान कल्याण कार्यक्रम के लिए दिए आवश्यक निर्देश

समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसान कल्याण कार्यक्रम के संबंध में दिए आवश्यक निर्देश

भोपाल: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए राज्य में आयोजित होने वाले किसान कल्याण कार्यक्रम के संबंध में समीक्षा करते हुए आवश्यक निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

किसानों को सूचना

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कलेक्टर इन कार्यक्रमों की पूरी तैयारी युद्धस्तर पर पूर्ण कर किसानों को सूचना आज ही पहुंचाने का कार्य करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि वे स्वयं रायसेन में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। अन्य जिलों में मंत्री इन कार्यक्रमों में किसानों को राहत राशि का वितरण करेंगे।

शिवराज चौहान ने कहा कि इसी तरह के कार्यक्रम ब्लॉक और ग्रामीण स्तर पर भी आयोजित होंगे। इस तरह चार स्तरीय विशाल किसान कल्याण कार्यक्रम के लिए सभी तैयारियों को पूरा करने के निर्देश दिए।

राहत राशि का वितरण

बैठक में बताया गया कि कुल 35 लाख किसानों को 1600 करोड़ रुपयों की राहत राशि के वितरण के साथ ही पशुपालकों को भी लाभ प्रदान किए जाएंगे। किसान क्रेडिट कार्ड के वितरण का कार्य भी इस दौरान होगा। कृषि ,ग्रामीण विकास विभाग, राजस्व विभाग विशेष रूप से कार्यक्रम की तैयारियों को अंतिम रूप देंगे और अन्य विभाग सहयोग करेंगे।

यह भी पढ़ेसर्दी में खाए ये 13 चीजें जिससे मिलेगी आपको गर्माहट और बढ़ेगी इम्यूनिटी

यह भी पढ़ेउत्तर प्रदेश के अगले विधानसभा चुनाव में गड़बड़ हो सकता है विपक्ष का गणित

Related Articles

Back to top button