शिवराज सरकार ने हासिल किया सबका विश्वास, बेरोजगारों को मिलेगा रोजगार

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को इंदौर में औद्योगिक क्षेत्र विकास के लिये अधिग्रहीत की गई जमीन के हितग्राहियों को मुआवजा राशि वितरित की।

इंदौर: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने बुधवार को इंदौर में औद्योगिक क्षेत्र विकास (Industrial zone development) के लिये अधिग्रहीत की गई जमीन के हितग्राहियों को मुआवजा राशि वितरित की।

सीएम शिवराज चौहान (CM Shivraj Chauhan) ने यहां ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर (Brilliant Convention Center) में आयोजित मुआवजा वितरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास हासिल किया जाये। इसी कड़ी में बुधवार को 121 किसानों और भू-स्वामियों ने आपसी सहमति से अपनी जमीन औद्योगिक विकास के लिये दी है।

इस जमीन पर उद्योग स्थापित किये जायेंगे और 25 हजार से अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के किसानों ने एक नया इतिहास रचा है। लैंड पूलिंग प्रक्रिया को पूरे प्रदेश में लागू किया जायेगा। रोटी, कपड़ा, मकान, शिक्षा और स्वास्थ्य के बाद रोजगार सबसे बड़ी आवश्यकता है। औद्योगिक कंपनियों का चीन से अब विश्वास उठ गया है, वे मध्यप्रदेश में उद्योग लगाना चाहती हैं।

ये भी पढ़ें : High Court ने की विधायक विजय मिश्र की जेल बदले की याचिका खारिज

इस अवसर पर उद्योग मंत्री राजवर्धन सिंह ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में औद्योगिक विकास के लिये कृ संकल्पित है। औद्योगिक केन्द्र विकास निगम उद्योगों के विकास के लिये काम कर रहा है। पीथमपुर में 586 हेक्टेयर जमीन अधिग्रहीत की गई है, जहां पर 200 से अधिक उद्योग लगेंगे और 500 करोड़ से अधिक का निवेश होगा। राज्य सरकार किसानों और गरीबों की सरकार है। हमारी सरकार अंत्योदय यानी समाज के गरीब वर्ग के कल्याण में विश्वास करती है।

ये भी पढ़ें : पूर्णिया में गैंगवार, दिनदहाड़े हुई गोलीबारी में दोनों गुटों के 1-1 सदस्य की हत्या

Related Articles

Back to top button