शिवराज सिंह चौहान ने पुलिस के एएसआई अमृत लाल को दिया शहीद का दर्जा

0

भोपाल| मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में ड्यूटी के दौरान घायल हुए और इलाज के दौरान वीरगति को प्राप्त हुए सहायक उप निरीक्षक अमृत लाल भिलाला को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शहीद का दर्जा दिए जाने का ऐलान किया है।

शिवराज सिंह चौहान

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने डीआरपी लाइन नेहरू नगर में आयोजित श्रद्घांजलि सभा में शुक्रवार को कहा है कि सहायक उप निरीक्षक स्वर्गीय अमृत लाल भिलाला को शहीद का दर्जा दिया जाएगा। उनके परिजनों को सम्मान निधि स्वरूप एक करोड़ रुपये की राशि दी जाएगी।

भिलाला की स्मृति में प्रतिमा की स्थापना की जाएगी। परिवार के एक सदस्य को शासकीय सेवा दिए जाने के संबंध में भी विचार किया जायेगा।

भिलाला की पत्नी रंभा बाई को पेंशन आदि अन्य सुविधाएं नियमानुसार प्राप्त होंगी।  मुख्यमंत्री ने कहा, “भिलाला कर्तव्य पालन करते हुए वीरगति को प्राप्त हुए हैं। दुख की इस घड़ी में परिजनों के साथ पूरा प्रदेश खड़ा है।”

उन्होंने कहा कि घटना के अपराधियों को कड़ी सजा मिले। इसके लिए तत्परता से कार्यवाही होगी।

गौरतलब है कि पिछले दिनों भिलाला ने एक कार को चेकिंग के लिए रोकी तो कार चालक उन्हें टक्कर मारते हुए आधा किलोमीटर तक घसीटते ले गया था। उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका निधन हो गया।

मुख्यमंत्री चौहान सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने भिलाला की अंतिम यात्रा में शामिल होकर उन्हें कंधा दिया। श्रद्घांजलि सभा के उपरांत उनका पार्थिव शरीर राजकीय सम्मान के साथ उनके गृह नगर राजगढ़ के लिए रवाना हुआ।

भिलाला का गत रात्रि उपचार के दौरान निधन हो गया था।

loading...
शेयर करें