शिवराज शराब पीने वालों पर हुए मेहरबान, कर दिया बड़ा ऐलान

मध्य प्रदेश  ( Madhya Pradesh ) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ( Chief Minister Shivraj Singh Chauhan ) की सरकार ने कोरोना काल में शराब के शौकीन लोगों पर बड़ी मेहरबानी दिखाई है।

नई दिल्ली: देश के सभी राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए नए-नए नियम बनाए जा रहें हैं। कुछ राज्यों में स्कूल और कॉलेज भी बंद करने की नौबत आ चुकी है। वहीं मध्य प्रदेश  ( Madhya Pradesh ) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ( Chief Minister Shivraj Singh Chauhan ) की सरकार ने कोरोना काल में शराब के शौकीन लोगों पर बड़ी मेहरबानी दिखाई है।

आपको बता दें कि उनकी सरकार ने फैसला लिया है कि अब होटलों के बार के साथ-साथ वहां मौजूद पार्क में भी शराब परोसी जा सकेगी। इतना ही नहीं होटल के संचालक अगर चाहें तो वो देर रात दो बजे तक शराब परोस कर सकते हैं। राज्य सरकार ने शराब और भांग की दुकानों के लिए लाइसेंस की प्रक्रिया को भी आसान कर दिया है।

Signs of alcohol addiction Jagran Special

बुधवार को सीएम शिवराज ( CM Shivraj ) की अध्यक्षता में वीडियो कांफ्रेंसिग ( Video conferencing ) के जरिए हुई कैबिनेट बैठक में कई अहम फैसले लिए गए। फैसले के मुताबिक जो होटल बार के अलावे अपने पार्क में भी शराब परोसना चाहते हैं उन्हें इसके लिए 10 हजार रुपये की एकमुश्त राशि चुकानी पड़ेगी। इसके अलावे अगर वे देर रात दो बजे तक अपने रेस्टोरेंट, रिसॉर्ट और क्लब खोले रखना चाहते हैं तो उन्हें हर रोज सरकार को 5 हजार रुपये की राशि देनी होगी।

कैबिनेट बैठक में वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए बार लाइसेंस में कोई वृद्धि नहीं की गई है। वहीं भांग की दुकानों के लिए वार्षिक फीस में 10 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है। आपको बता दें कि इस बैठक में यह भी फैसला लिया गया कि तीन सितारा से ऊपर के होटलों और पर्यटन विकास निगम के होटलों को बार लाइसेंस एकमुश्त तीन साल के लिए दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: 13 वर्षीय किशोरी के साथ इतने लोगों ने किया सामूहिक दुष्कर्म, बेहोश मिली लड़की

Related Articles

Back to top button