जैन मुनि को बीजेपी के लिए वोट मांगना पड़ा भारी, शिवसेना ने खोल दिया मोर्चा

0

मुंबई: महाराष्‍ट्र के मीरा-भायंदर महानगरपालिका चुनाव 2017 में भाजपा की जीत शिवसेना को बिल्कुल भी रास नहीं आ रही है। इस चुनाव को लेकर शिवसेना ने महाराष्ट्र स्टेट इलेक्शन कमीशन के पास एक जैन मुनि के खिलाफ शिकायत कर्ज कराई है। शिवसेना का आरोप है कि मीट फ्री सोसाइटी करने की बात कह कर जैन नेता ने मीरा-भयंदर इलेक्शन में अपने कम्युनिटी के लोगों को भाजपा को वोट देने की अपील की थी।

शिवसेना के नेता और सांसद संजय राउत ने कहा कि जाकिर नाइक की तरह टीवी पर आकर प्रवचन देने वाले एक जैन मुनि नयापद्मासागरजी महाराज समुदाय में जहर घोलने का काम कर रहे हैं। भाजपा ने मीरा-भयंदर का चुनाव सिर्फ पैसे और मुनि के बल पर जीता।

यह भी पढ़ें: दुनियाभर में गूंजा तीन तलाक से जुड़ा सुप्रीम कोर्ट का फैसला…जानिये किसने क्या कहा?

शिवसेना के इस सांसद का आरोप है कि इस संबंध में जैन नेता का एक वीडियो पालिका चुनाव से दो दिन पहले वायरल हुआ था। यह कोड ऑफ कंडक्ट (चुनावी अचार संहिता) का उल्लंघन है। साथ ही यह सुप्रीम कोर्ट के फैसले जिसमें कहा गया था कि धर्म के आधार पर प्रचार नहीं किया जा सकता, उसका भी उल्लंघन है।

आपको बता दें कि भाजपा ने इस चुनाव में 95 वार्डों में से 61 वार्डों में जीत हासिल की है। शिवसेना को 21 वार्डों में जीत मिली है। इसके अलावा कांग्रेस को एक बार फिर मुंह की खानी पड़ी है और उसके खाते में मात्र 10 सीटें ही गई है। वहीं शरद पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी खाता खोलने में भी कामयाब नहीं है हैं।

loading...
शेयर करें