शोएब अख्तर, सलमान बट्ट व वकार यूनिस पर भड़के मनोज तिवारी, कहा- भगवान उन्हें थोड़ी बुद्धि दे दो

0

भारतीय क्रिकेटर मनोज तिवारी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिए पाकिस्तानी क्रिकेटर सलमान बट्ट, शोएब अख्तर व वकार यूनिस की जमकर आलोचना की। मनोज ने अपने इस पोस्ट में इन पाकिस्तानी क्रिकेटरों की उन बातों को शामिल किया जो उन्होंने भारतीय क्रिकेटरों की आलोचना करने के लिए की थीं। ये पाकिस्तानी क्रिकेटर्स काफी वक्त से बीसीसीआइ और पड़ोसी देशों के खिलाड़ी की आलोचना में व्यस्त रहे हैं।

भारत के लिए 12 वनडे और 3 टी20 मैच खेलने वाले मनोज तिवारी ने घरेलू स्तर पर तो शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन वो इंटरनेशनल लेवल पर ज्यादा प्रभावित नहीं कर पाए। वहीं दूसरी तरफ शोएब अख्तर की बात करें तो उनका एक खुद का यूट्यूब चैनल है जिसके जरिए वो भारतीय क्रिकेट टीम व अन्य कई टीमों व खिलाड़ियों के बारे में बात करते नजर आते हैं। वो भारतीय टीम को लेकर सुर्खियां बटोरने के लिए कुछ ना कुछ बोलते ही रहते हैं। रावलपिंडी एक्सप्रेस ने भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह के मंकी गेट प्रकरण के बारे में साथ ही बॉल टेंपरिंग को लेकर डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ के बारे में भी बात की थी।

इसके अलावा पाकिस्तानी क्रिकेटर्स ने टी20 वर्ल्ड कप स्थगित होने के बाद बीसीसीआइ और आइसीसी पर भी कमेंट की। उनके मुताबिक बीसीसीआइ ने अपने रुतबे का इस्तेमाल करते हुए टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट को स्थगित कराया। उन्होंने ये भी आरोप लगाए कि आइपीएल के आयोजन को टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के आयोजन से ज्यादा अहमियत दी गई। आइपीएल में चार टीमों के लिए खेलने वाले मनोज तिवारी ने सलमान बट्ट पर भी टप्पणी की। दरअसल सलमान बट्ट ने इंग्लैंड के क्रिकेटर जोफ्रा आर्चर के लिए कहा था कि उन्हें बायो सिक्योरिटी नियम को नहीं तोड़ना चाहिए था। इस बयान के बाद स्पॉट फिक्सिंग मामले में बैन हो चुके सलमान बट्ट को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया गया।

इसके बाद मनोज तिवारी ने वकार यूनिस पर भी निशाना साधा क्योंकि उन्होंने विराट कोहली की फिटनेस की तुलना पाकिस्तानी क्रिकेटर्स के साथ की। भारतीय कप्तान विराट कोहली अपनी फिटनेस के लिए जाने जाते हैं जबकि पाकिस्तान की टीम की फिटनेस का पिछले साल वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के खिलाफ प्रदर्शन के बाद खूब मजाक बना था। भारत के खिलाफ मैच के दौरान पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद उबासी लेते नजर आए थे।

मनोज तिवारी ने अपने इंस्टा पर इन खिलाड़ियों पर टिप्पणी करते हुए लिखा कि जरा इनके स्टेटमेंट पर गौर करें। जलन की भी हद होती है। सलमान बट्ट तुम्हें तो नियम पर बोलने का हक ही नहीं है। मैं बस यही कामना करता हूं कि भगवान उन्हें थोड़ी समझदारी दें।

loading...
शेयर करें