IPL
IPL

Shoaib Akhtar ने Fakhar Zaman को OUT करने का तरीका बताया गलत, Quinton de Cock पर उठाए सवाल

दूसरी पारी के आखिरी ओवर में जब फखर ज़मान 193 रनों पर आउट हुए तो उनके आउट होने की वजह पर लोगों ने सवाल खड़े किए हैं। और इस पर अफ्रीका के विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक ( Quinton de Cock ) को कटघरे में खड़ा किया है।

नई दिल्ली: रविवार को खेले गए साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच दूसरे वनडे मैच में अफ्रीका ने पाकिस्तान को 17 रनों से हरा दिया। लेकिन इस मैच के बाद क्रिकेट प्रशंसक और क्रिकेट एक्सपर्ट ने मैच को लेकर सवाल खड़े कर दिए है। दरअसल दूसरी पारी के आखिरी ओवर में जब फखर ज़मान 193 रनों पर आउट हुए तो उनके आउट होने की वजह पर लोगों ने सवाल खड़े किए हैं। और इस पर अफ्रीका के विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक ( Quinton de Cock ) को कटघरे में खड़ा किया है।

आपको बता दें कि इस मैच में साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान को 342 का बड़ा लक्ष्य दिया था। उसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम ने 50 ओवरों में 324 रन बना लिए। लेकिन इस पारी के आखिरी ओवर में फ़ख़र ज़मान आउट हुए तो लोगों ने डी कॉक द्वारा आउट किए गए इस तरीके को गलत बताया और इस पर अब विश्व क्रिकेट के बड़े-बड़े दिग्गजों ने भी सवाल उठाएं है। और डी कॉक को स्पोर्ट्समैन स्प्रिट के खिलाफ बताया है।

इस पर अब पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ( Shoaib Akhtar ) ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि ये खेल भावना के खिलाफ था। अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा इस तरह की हरकत को लेकर आईसीसी द्वारा नियम भी बनाया जा चुका है। जिसके मुताबिक इस तरह की हरकत करने पर 5 रनों की पेनाल्टी लगती है। साथ ही गेंद को दोबारा फेकना पड़ता है मैं फ़ख़र ज़मान को डबल सेंचुरी करते देखना चाहता था उनको ऐसा आउट होता देख कर मुझे बुरा लगा।

यह भी पढ़े: Fakhar Zaman को डिकॉक ने जिस चीटिंग से आउट किया, जानिए ICC का नियम उस पर क्या कहता है

Related Articles

Back to top button