चौंका देने वाला मामला! प्रेमी के साथ भागने पर भाई ने बहन का सिर किया कलम

मुंबई: ऑनर किलिंग के एक भीषण मामले में महाराष्ट्र पुलिस ने एक 18 वर्षीय युवक को अपनी बड़ी बहन का सिर काटने और उसका सिर दिखाने के आरोप में गिरफ्तार किया है। मामले में लड़की की मां को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। यह घटना औरंगाबाद के वैजापुर तहसील के एक छोटे से खेतिहर गांव की है।

21 जून को बहन की बेरहमी से हत्या करने के कुछ घंटे बाद आरोपी संकेत (18) ने अपनी मां शोभा (40) के साथ पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया और अपना अपराध कबूल कर लिया। जांच दल में शामिल पुलिस अधिकारी सूर्यकांत आर मोटे ने कहा कि प्रारंभिक जांच में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है क्योंकि 19 वर्षीय पीड़िता अपने 23 वर्षीय प्रेमी अजय एस के साथ भाग गई थी, जो इसी गांव का निवासी है।

कुछ दिन पहले, दंपति पुणे के अलंदी में शादी के छह महीने बाद अपने परिवार की मर्जी के खिलाफ गांव पहुंचे। उसके लौटने की खबर मिलने पर मां और बेटे ने लड़की से मुलाकात की और सुलह का इशारा किया, जिसके बाद लड़की चाय और नाश्ता बनाने के लिए किचन में चली गई।

माँ और बेटा उसके पीछे रसोई में गए, जहाँ शोभा ने उसके पैर पकड़ लिए, जबकि उसके भाई ने उसका सिर काट दिया। बाद में मां-बेटे ने पीड़िता का सिर घर के बाहर फेंक दिया और थाने जाकर सरेंडर कर अपना जुर्म कबूल कर लिया।

अपनी बहन का सिर काटने के बाद, आरोपी कथित तौर पर पड़ोसियों को देखने के लिए उसका सिर बाहर ले गया।घबराए पड़ोसियों ने घर के बाहर महिला का सिर और अंदर खून से लथपथ शरीर देखा तो पुलिस को सूचना दी। मोटे ने कहा कि जांच के अनुसार शिकायतकर्ता अजय थोरे भी हिस्ट्रीशीटर है, जिसके खिलाफ वैजापुर थाने में कुछ मामले दर्ज हैं।

महिला को कथित तौर पर परेशान व मारपीट कर रहा था। उनका अंतिम संस्कार सोमवार को उनके किसान पिता और ससुराल वालों की मौजूदगी में किया गया।

Related Articles