चौका देने वाली खबर, Woman ने एक साथ नौ बच्चों को दिया जन्म, सभी स्वस्थ

माली: पश्चिमी अफ्रीका के माली में एक महिला (Woman) ने एक साथ नौ बच्चों को जन्म दिया है। मंगलवार को महिला की डिलीवरी के बाद वहां मौजूद तमाम डॉक्टर्स हैरान रह गए। यह महिला (Woman) गर्भवती होने के बाद से ही चर्चा में आ गई थी। सरकार ने महिला के इलाज का जिम्मा लेकर उसका सिजेरियन ऑपरेशन मोरक्को में कराया। जन्म हुए इन नौ बच्चों में पांच लड़कियां और चार लड़के वो भी सभी स्वस्थ हैं।

स्वास्थ्य मंत्री फैंटा सिबी

माली की स्वास्थ्य मंत्री फैंटा सिबी ने बताया कि हलीमा का मार्च में अल्ट्रासाउंड हुआ था। उस समय उसके गर्भ में सात बच्चे होने की रिपोर्ट आई थी। जटिल स्थितियों के कारण हलीमा का ऑपरेशन मोरक्को में कराने का निर्णय लिया गया।

ये भी पढ़ें: आर्थिक तंगी से है परेशान तो कर्जदारों से रहे सावधान, नहीं तो Family में मचेगा कोहराम

अल्ट्रासाउंड में इतने थे बच्चे

अधिकारी उसे लेकर मोरक्को गए। यहां भी अल्ट्रासाउंड में सात बच्चे ही दिखाई दे रहे थे। जब डिलीवरी का समय आया और सिजेरियन ऑपरेशन किया गया तो नौ बच्चे हुए। माली की स्वास्थ्य मंत्री इसे दुर्लभ घटना मानती हैं। उन्होंने कहा कि कुछ समय बाद हलीमा और उनके बच्चों को माली ले आया जाएगा।

ये भी पढ़ें: कोरोना से जंग लड़ने को भारत तैयार, मिला बड़ा हथियार, अब इस Cocktail से होगा इलाज

मां बच्चे स्वस्थ

स्थानीय मीडिया के अनुसार अभी मां हलीमा और उनके बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर डाक्टर सजग हैं। सभी को स्वस्थ रखना डाक्टरों के लिए भी चुनौती बन गया है।

Related Articles