पोर्न रैकेट का चौंकाने वाला खुलासा, Raj Kundra और जीजा मास्टरमाइंड

मुंबई पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा किया है जिसमें बिजनेसमेन राज कुंद्रा और उनके बहनोई प्रदीप बख्शी पोर्न फिल्म रैकेट के कथित मास्टरमाइंड हैं

मुंबई: मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने मंगलवार को एक चौंकाने वाला खुलासा किया है जिसमें गिरफ्तार बिजनेसमेन राज कुंद्रा (Raj Kundra) और उनके बहनोई प्रदीप बख्शी भारत और ब्रिटेन में स्थित उनकी कंटेंट प्रोडक्शन कंपनियों के माध्यम से संचालित एक अंतरराष्ट्रीय पोर्न फिल्म रैकेट (International Porn Movie Racket) के कथित मास्टरमाइंड हैं।

राज कुंद्रा (Raj Kundra) वियान इंडस्ट्रीज लिमिटेड के मालिक हैं, जिसे Couple द्वारा संयुक्त रूप से प्रमोट किया गया है, जबकि जीजा प्रदीप बख्शी एक ब्रिटिश नागरिक है, जिसकी शादी राज कुंद्रा की बहन से हुई है। जो की केनरिन लिमिटेड लंदन के अध्यक्ष हैं।

पुलिस का बड़ा खुलासा

मुंबई के संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) मिलिंद भारम्बे ने बयान में कहा कि दोनों कंपनियों के पास केनरिन लिमिटेड द्वारा विकसित हॉटशॉट्स डिजिटल एंटरटेनमेंट (Hotshots Digital Entertainment) नामक एक मोबाइल ऐप था। हॉटशॉट्स ऐप को दुनिया के पहले 18 प्लस ऐप के रूप में Described किया गया है, जो विशेष फोटो, लघु फिल्मों और हॉट वीडियो में विश्व स्तर पर कुछ सबसे हॉट मॉडल और सेलेब्स को प्रदर्शित करता है। जिसमें सॉफ्ट-टू-हार्ड पोर्न (Soft-to-Hard Porn) शामिल है। पुलिस आयुक्त ने मीडिया से बोला, फ्री टू डाउनलोड ऐप को एप्पल और गूगल प्ले स्टोर दोनों ने इसकी टाइप ऑफ कंटेंट के लिए बंद कर दिया था। मुंबई पुलिस ने जांच के दौरान कई हॉटशॉट फिल्मों, वीडियो क्लिप, व्हाट्सएप चैट आदि जैसे आपत्तिजनक सबूत बरामद किए हैं।

 

 

बंगलों पर अश्लील सामग्री

पुलिस ने कहा कि राज कुंद्रा के पूरे मामले की जांच फरवरी 2021 में शुरू हुई थी। जब मालवणी पुलिस स्टेशन ने सुदूर मड द्वीप और उसके आसपास के तटीय क्षेत्रों में कुछ बंगलों पर अश्लील सामग्री के Production और शूटिंग के बारे में शिकायत दर्ज की थी। पुलिस की जांच में चौंकाने वाले खुलासे हुए कि कैसे पूरे भारत से मुंबई आने वाली नई अभिनेत्रियों को Short Films, वेबसीरीज और अन्य फिल्मों में काम के प्रस्तावों का लालच दिया गया।

ऑडिशन में चयन

मिलिंद भारम्बे ने कहा कि उन्हें ऑडिशन के लिए उन्हें बुलाया जाता था और फिर बोल्ड सीन के लिए उनका चयन किया जाता था, जिसमें उन्हें अर्ध-नग्न और फिर पूरे-नग्न शूटिंग के लिए कहा जाता था। उनमें से कुछ अभिनेत्रियों ने इसका कड़ा विरोध किया और पुलिस से संपर्क किया।उन्होंने कहा कि कंटेंट तैयार करने के बाद, वियान और केंड्रिन कंपनियों ने उन्हें मोबाइल ऐप पर उपलब्ध कराया। मुख्यधारा के OTT प्लेटफार्मों के समान सदस्यता की पेशकश की, सोशल मीडिया पर उनका विज्ञापन किया, जो सभी अवैध थे, क्योंकि भारत में किसी भी रूप में अश्लील साहित्य प्रतिबंधित है।

मालवानी पुलिस और बाद में अपराध शाखा CID और Property cell द्वारा जांच के बाद, कुंद्रा उनके तकनीकी सहयोगी रयान जे थारपे सहित अब तक कम से कम 12 गिरफ्तारियां की गई हैं, जिन्हें एक मुंबई मजिस्ट्रेट कोर्ट ने 23 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है। पहले गिरफ्तार किए गए 9 लोगों में इनका शामिल है-

  1. टीवी एक्ट्रेस गहना वशिष्ठ
  2. यास्मीन आर. खान
  3. मोनू जोशी
  4. प्रतिभा नलवडे
  5. एम. आतिफ अहमद
  6. दीपांकर पी. खसनवीस
  7. भानुसूर्या ठाकुर
  8. तनवीर हाशमी
  9. उमेश कामत

यह भी पढ़ेबकरीद, Eid Ul Adha के जश्न में डूबा देश, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी मुबारकबाद

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles