कोरोना काल में शूटिंग शुरू, प्रोड्यूसर रश्मि शर्मा ने बताया कि सेट पर क्या-क्या बदला

मुंबई: कोरोना संकट के बीच टेलीविजन प्रोड्यूसर रश्मि शर्मा ने अपनी सीरियल शूटिंग शुरू कर दी है. वहीं, रश्मि शर्मा ने एक वीडियो के जरिए बताया है कि कोरोना काल में शूटिंग सेट पर क्या-क्या बदल गया है.
इंस्टाग्राम पर जारी एक वीडियो में रश्मि दिखा रही हैं कि सेट पर सभी लोगों ने चेहरे पर मॉस्क लगा रखे हैं और सोशल डिस्टेसिंग का सख्ती से पालन हो रहा है. सरकार की ओर से जारी गाइडलाइंस का पालन किया जा रहा है. सेट पर एंबुलेंस और डॉक्टर भी तैनात हैं.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र सरकार ने फिल्म सिटी में शूटिंग के लिए गुरुवार को मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी कर दी. राज्य सरकार ने बॉलीवुड फिल्मों, टीवी सीरियल्स और वेबसीरीज की शूटिंग की अनुमति पहले ही दे दी थी. एसओपी में कहा गया है कि फिल्म सिटी में शूटिंग के लिए लॉकडाउन के पहले जिस परमिशन की जरूरत थी, वह परमिशन की प्रक्रिया वैसे ही रहेगी. शूटिंग के लिए निर्माता-निर्देशक की आवश्यक परमिशन, सेल्फ डिक्लेयर्ड लेटर, शूटिंग से संबंधित सारी डिटेल लिखित तौर पर फिल्म सिटी के संबंधित विभाग को देनी होगी. जो जगह प्रतिबंधित क्षेत्र नहीं है, उसी जगह शूटिंग की परमिशन मिलेगी.

गाइडलाइंस के मुताबिक, राज्य शासन और केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए कोरोना के गाइलाइंस को फॉलो करना होगा. शूटिंग के दौरान स्वच्छता और कोरोना से जुड़ी एसओपी फॉलो हो रहा है या नहीं, इसका निरीक्षण खुद लाइसेंस अथॉरिटी के अधिकारी करेंगे. शूटिंग के दौरान कलाकार, टेक्नीशियन आदि सोशल डिस्टेंसिंग के नियम को फॉलो करेंगे.

Related Articles