Shopian Encounter: आतंकवादियों ने लोगों को बनाया होस्टेजे, 3 Terrorist ढेर

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के शोपियां में सुबह से ही भारतीय सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच चल रहे मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए हैं

कश्मीर: जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के शोपियां (Shopian) में सुबह से ही भारतीय सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच चल रहे मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए हैं। इन आतंकवादियों से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए हैं।

IGP का बयान

शोपियां मुठभेड़ पर आईजीपी (IGP) कश्मीर विजय कुमार बोले कि शोपियां में तीन आतंकवादियों के छुपे होने की सूचना मिलने के बाद घेराबंदी की गई, जिस दौरान फायरिंग शुरू हुई। जब सर्च पार्टी को पता चला कि आतंकवादियों ने एक घर के लोगों को होस्टेज बनाया है तो 3 घंटे के लिए ऑपरेशन रोक दिया गया।

आतंकवादियों को घर से बाहर निकालने के बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। वो सरेंडर करने के लिए तैयार नहीं हुए और तीनों आतंकवादी मारे गए। ये अलबद्र से ताल्लुक रखते हैं, इनके पास से दो एके-47 (AK 47) और एक पिस्टल मिली है। जम्मू-कश्मीर के शोपियां सेक्टर में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ (Encounter) में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादी मारे गए हैं।

यह भी पढ़ेचीन ने किया स्वीकार, सैन्य अधिकारियों के साथ जवानों की भी हुई थी मौत

सर्च ऑपरेशन

कश्मीर जोन पुलिस ने बताया कि शोपियां एनकाउंटर में तीन अज्ञात आतंकवादी मारे गए, उनके पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया। सर्च ऑपरेशन (Search Operation) चल रहा है। बडगाम (Budgam) में चल रहे ऑपरेशन में एक पुलिस कर्मी एसपीओ मोहम्मद अल्ताफ की जान चली गई और एसजी सीटी मंज़ूर अहमद घायल हो गए।

पुलिस पर हमला

कश्मीर जोन पुलिस ने बताया कि श्रीनगर के बारजुल्ला (Barzulla) इलाके में आतंकवादियों ने एक पुलिस पर हमला किया। इस आतंकी घटना में 2 पुलिसकर्मी जख्मी हो गए। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में ले जाया गया है। इलाके की घेराबंधी कर दी गई है।

यह भी पढ़ेBhishma Ashtami: भीष्म अष्टमी पर जानें संतान प्राप्ती के उपाय, मिलेगा ‘स्वर्ग लोक’ में जन्म

Related Articles

Back to top button