शादी के 14 साल बाद श्रेयस तलपड़े के घर आया एक नन्हा मेहमान

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता श्रेयस तलपड़े और उनकी पत्नी दीपिका तलपड़े शादी के 14 साल बाद सरोगेसी के ज़रिए पेरेंट्स बन गये हैं। श्रेयस 4 मई को सरोगेसी के ज़रिए एक बेटी के पापा बने हैं। बॉलीवुड में सेलेब्रिटीज़ के बीच सरोगेसी के ज़रिए पेरेंट्स बनने का एक चलन सा हो गया हैं। अभी कुछ वक्त पहले ही कृष्णा अभिषेक और उनकी पत्नी कश्मीरा शाह सरोगेसी के ज़रिए पेरेंट्स बने हैं। इनके अलावा भी फिल्म इंडस्ट्री के कई सेलेब्रिटीज़ ने यह तरीका अपनाया हैं।

श्रेयस तलपड़े और दीपिका तलपड़ेअब सरोगेसी से माता-पिता बनने वालों में ताज़ा नाम श्रेयस तलपड़े और दीपिका तलपड़े का जुड़ा है। श्रेयस ने बताया कि डॉक्‍टरों ने बच्‍चे के जन्‍म की तारीख 10-12 मई दी थी। इसलिए उन्होंने हांगकांग में छुट्टिया मनाने का फैसला किया था लेकिन अचानक हमें रास्‍ते में पता चला कि सेरोगेट मदर के दर्द उठ गया और 4 को बच्ची का जन्म हो गया हैं। इसके बाद हमने तुरंत भारत लौटने का फैसला किया। अब बच्ची के जन्म के बाद श्रेयस बच्‍ची के साथ ही वक्‍त बिताना चाहते हैं।

सरोगेसी से माता-पिता बनने वालो में सनी लियोनी और डैनियल वीबर, करण जौहर, तुषार कपूर, शाहरूख खान आदि लोग हैं। बता दे पिछले साल करण जौहर ने सिंगल पेरेंट बनने का खुलासा करके सबको चौंका दिया था। सरोगेसी के ज़रिए करण जुड़वां बच्चों के पिता बने। उन्हें नाम दिया यश और रूही। इससे पहले तुषार कपूर ने सरोगेसी के ज़रिए सिंगल पापा बनना पसंद किया। उनके बेटे का नाम लक्ष्य है।

बॉलीवुड में इन दोनों सिंगल पेरेंट्स के अलावा सरोगेसी से पापा-मम्मी बनने वाले सेलेब्रिटीज़ के फेहरिस्त काफी लंबी है। मगर, हाल के सालों में पेरेंट बनने का ये तकनीकी ज़रिया उस वक्त चर्चा में आया, जब शाह रूख़ ख़ान अबराम के पिता बने। युवावस्था की दहलीज़ पर खड़े दो बच्चों के होते हुए भी किंग ख़ान का सरोगेसी के ज़रिए पिता बनना हैरान कर गया। हालांकि उनसे पहले आमिर ख़ान और किरण राव सरोगेसी के ज़रिए माता-पिता बने थे, पर हैरानी इसलिए नहीं हुई, क्योंकि किरण आमिर की दूसरी पत्नी हैं और आज़ाद उनका पहला बच्चा। और भी कुछ सेलेब्रिटीज़ हैं, जिन्होंने किसी ना किसी वजह के चलते मेडिकल साइंस की देन सरोगेसी का फ़ायदा पेरेंट्स बनने के लिए उठाया।

Related Articles