पेगासस मामले में फंसे शुभेंदु अधिकारी, कॉल रिकॉर्ड होने के दावे पर मामला दर्ज

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में नंदीग्राम से भारतीय जनता पार्टी के विधायक शुभेंदु अधिकारी (Shubhendu adhikari) अपने ही बयानों के कारण मुसीबत में फस गए है। उनके खिलाफ तमलुक थाने में मामला दर्ज हो गया है। दरअसल, पेगासस स्पायवेयर (Pegasus spyware) से जासूसी गतिविधियां अंजाम देने के विवादों के बीच शुभेंदु अधिकारी (Shubhendu adhikari) ने कहा कि उनके पास पूर्वी मेदिनीपुर जिला पुलिस अधीक्षक के कॉल का पूरा ब्योरा है। बस फिर क्या इसके बाद एक्शन में आई पश्चिम बंगाल पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेते हुए मंगलवार को शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ तमलुक थाने में मामला दर्ज किया।

पूर्व पुलिस आयुक्त को दी चेतावनी

शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार के लिए बेहतर होगा कि वो ईमानदारी से अपना कार्य करें और अपने कर्तव्यों का पालन करें। आपको बता दें कि सीबीआई ने राजीव कुमार से चिटफंड मामलों में उनकी कथित संलिप्तता के लिए पूछताछ की थी।

अधिकारी सहित 14 पर केस दर्ज

इसके आगे शुभेंदु ने पूर्वी मेदिनीपुर के पुलिस प्रमुख अमरनाथ के. से कहा कि वे ऐसा कुछ भी न करें जिसके कारण हमें उनका स्थानांतरण कश्मीर के अनंतनाग या बारामूला करना पड़े। बस फिर क्या उनकी बयानबाजी आफत की आंधी बन गई। मंगलवार को जिला पुलिस ने शुभेंदु और उनके 14 सहयोगियों के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दिया है। इसमे एक मामला लोक सेवक को उसके कर्तव्य के पालन से रोकने के प्रयास का भी है।

Related Articles