IPL
IPL

Signal App की निकली लॉटरी, भारत में धड़ाधड़ हो रहा डाउनलोड

वॉट्सएप, फेसबुक मैसेंजर, स्काइप, हाईक, इंस्टाग्राम और टेलीग्राम के यूजर्स को बता दे कि इन सब की तरह एक सिगनल एप की शुरूआत हुई है।

नई दिल्ली: वॉट्सएप, फेसबुक मैसेंजर, स्काइप, हाईक, इंस्टाग्राम और टेलीग्राम के यूजर्स को बता दे कि इन सब की तरह एक सिगनल एप (Signal App) की शुरूआत हुई है। भारत सहित कई देशों में इसकी लोकप्रियता बहुत तेज़ी से बढ़ रही है। वॉट्सएप (Whatsapp) से प्राइवेट डाटा शेयर होने की जानकरी के चलते ही सिगनल एप (Signal App) की डाउनलोडिंग काफी तेज हो गई है।

सिगनल एप अगर अभी तक आपने डाउनलोड नहीं किया है और वॉट्सएप, फेसबुक मैसेंजर, स्काइप, हाईक, इंस्टाग्राम और टेलीग्राम के यूजर्स है तो बता दे कि सिगनल एप एक तरह का चैटिंग और डेटा शेयरिंग एप है। इसे यूज़र वॉट्सएप की तरह ही इस्तेमाल कर सकते हैं। अभी तक इसकी जो रिपोर्ट्स सामने आई हैं, उसके मुताबिक वॉट्सएप की तुलना में सिगनल में कुछ अतिरिक्त फीचरों के साथ ही सेफ्टी बे​हतर दी गई है। इस एप के सह संस्थापक मोक्सी की कहानी भी लगातार कई एक्स्ट्रा उपलब्धियों की जुड़ने की कहानी है।

ये भी पढ़ें : अमेजन का धमाकेदार ऑफर, Prime Video देखने के लिए देने होंगे इतने रुपये

मोक्सी मार्लिनस्पाइक उर्फ मैथ्यू रोज़ेनफेल्ड (Matthew Rosenfeld) का ट्रैक रिकॉर्ड किसी को भी हैरान कर सकता है। वॉट्सएप, फेसबुक मैसेंजर (FB Messenger), सिगनल और स्काइप जिस चर्चित सिगनल प्रोटोकॉल एनक्रिप्शन का इस्तेमाल करते हैं, उसका श्रेय मोक्सी को ही दिया जाता है। वॉट्सएप के सह संस्थापक रहे ब्रायन एक्टन (Brian Acton) के साथ मोक्सी ने सिगनल एप (Signal App) की शुरूआत की है।

ये भी पढ़ें : मुंबई ड्रग्स केस: कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक के दामाद को NCB ने किया गिरफ्तार

 

 

 

Related Articles

Back to top button