जापान ओपन : भारत की आखिरी उम्मीद भी टूटी, प्रणव -सिक्की की जोड़ी भी टूर्नामेंट से बाहर

0

टोक्यो। जापान ओपन में भारत की प्रतिद्वंदिता समाप्त हो गयी है।  स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु और साइना नेहवाल के बाद श्रीकांत और एचएस प्रणय को हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद भारत की उम्मीद प्रणव जेरी चोपड़ा और एन। सिक्की रेड्डी की जोड़ी से थी। इस जोड़ी को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा।

प्रणव और सिक्की को जापानी जोड़ी ने दी मात

प्रणव और सिक्की के पहला गेम जीतने के बावजूद जापान के ताकुरो होकी और सयाका हिरोता ने 21-14 15-21 19-21 से  हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। यह मैच एक घंटे चला।

भारतीय खिलाड़ियों में प्रणव और सिक्की की जोड़ी का प्रदर्शन टोक्यो में सबसे अच्छा रहा। पारुपल्ली कश्यप मंगलवार को मुख्य ड्रॉ के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रहे थे।

इस बीच, ओलम्पिक चैम्पियन स्पेन की केरोलिना मारिन महिला एकल के फाइनल में पहुंच गई हैं। मारिन को जापान की नोजोमी ओकुहारा के खिलाफ वॉकओवर मिला। ओकुहारा ने ही सिंधु को हराया था।

पुरुष एकल में मलेशिया के दिग्गज ली चोंग वेई ने चीन के शी युकी को हराकर फाइनल में पहुंच चुके हैं। फाइनल में उनका सामना डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसेन से होगा। एक्सेलसेन ने सेमीफाइनल मे दक्षिण कोरिया के सोन वान हो को हराया।

loading...
शेयर करें