Singapore ने पर्यटकों के लिए खोली अपनी सरहदें, भारत को नहीं किया शामिल

ताइवान : Singapore ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि दुनिया के नौ देशों के लोगों के किये वह बगैर क्वारंटीन अपनी सीमाएं खोलरहा है । इस कड़ी में ब्रुनोई और जर्मनी के यात्रिओं को बगैर क्वारंटीन के देश में आने की अनुमति दी गई है।

Singapore who एप्रूव्ड वैक्सीन वाले देश से आने की रहा है इजाज़त

इस कड़ी में 19 अक्टूबर से, अन्य छह यूरोपीय देशों – डेनमार्क, फ्रांस, इटली, नीदरलैंड, स्पेन और यूनाइटेड किंगडम, और संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा के वैक्सीन लगवा चुके यात्री सिंगापुर में जर्मनी और ब्रुनेई के यात्रियों के जैसे ही यात्रा कर सकेंगे। इसके अलावा दक्षिण कोरिया से यात्रा करने वाले लोग 15 नवंबर से सिंगापुर में बगैर किसी तरह के क्वारंटीन हुए आ सकेंगे।

इसके अलावा यात्रियों पूरी तरह से वैक्सीन लगी होनी चाहिए। इसके लिए उन्हें सार्टिफिकेट दिखाना होगा। वैक्सीन वही लगी होनी चाहिए जो विश्व स्वास्थ्य संगठन  की लिस्ट में शामिल है।  सिंगापुर पहुंचने वाले यात्रियों को प्री-डिपार्चर टेस्ट से गुजरना होगा। इसके बाद चांगी एयरपोर्ट पहुंचने पर एक और कोरोना टेस्ट होगा।

इस कड़ी में सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सून लूंग ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा कि सिंगापुर ने इसमें चीन, भारत और इंडोनेशिया को शामिल नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें : FIFA World Cup 2022  होगा Neymar का आखिरी टूर्नामेंट

Related Articles