सिंगापुर ने भारत, Malaysia सहित इन देशों से हटाया ट्रैवेल बैन

नई दिल्ली : सिंगापुर ने शनिवार को भारत और पांच और दक्षिण एशियाई देशों को अपनी यात्रा प्रतिबंध लिस्ट से हटाने की घोषणा की। देश की हेल्थ मिनिस्ट्री ने कहा कि बांग्लादेश, Malaysia , भारत, म्यांमार, नेपाल, पाकिस्तान और श्रीलंका के 14 दिनों के ट्रेवल हिस्ट्री वाले सभी यात्रियों को बुधवार से सिंगापुर में एंट्री करने या घूमने की अनुमति होगी।

सिंगापुर ने भारत, Malaysia इंडोनेशिया से भी हटाया बैन

बयान में कहा गया कि हालांकि, इन देशों के यात्रियों को सख्स बॉर्डन नियमों से गुजरना होगा, जिसमें एक डेडिकेटेड फैसिलिटी में 10-दिन, स्टे-होम नोटिस पीरियड शामिल है। प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, हेल्थ मिनिस्टर ओंग ये कुंग ने कहा कि इन देशों में स्थिति कुछ समय के लिए स्थिर हो गई है। इन देशों के यात्रियों को यहां पहुंचने से रोकने वाले सख्त नियमों की अब जरूरत नहीं है।”

हेल्थ मिनिस्ट्री ने कहा कि बुधवार को लागू होने वाले बदलाव में सिंगापुर के पड़ोसी, मलेशिया और इंडोनेशिया के यात्रियों के लिए कोरोना उपायों में भी ढील देना शामिल है। इस कड़ी में आपकी जानकरी के लिए बता दें शुक्रवार तक, सिंगापुर ने महामारी की शुरुआत के बाद से कुल एक लाख से ज़्यादा मामले दर्ज किए गए जिसमे अब तक लगभग तीनसौ लोगों की मौत हो चुकी है

यह भी पढ़ें : अमेरिका ने सीरिया में ड्रोन हमला कर Abdul Hamid Al-Matar को मार गिराया

Related Articles