वैक्सीन की कमी पर भड़के सिसोदिया बोले- Delhi को 2.84 करोड़ वैक्सीन की जरूरत

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया वैक्सीन की कमी पर केंद्र सरकार पर भड़के कहा कि दिल्ली को 2.84 करोड़ वैक्सीन की डोज चाहिए थी

नई दिल्ली: कोरोना को मात देने के लिए आज देश में कोविड वैक्सीनेशन का महाअभियान शुरू हुआ है। इसी बीच दिल्ली (Delhi) के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने बोला कि दिल्ली को 2.84 करोड़ वैक्सीन की डोज चाहिए थी। 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए केंद्र सरकार ने जनवरी में 7.13 लाख वैक्सीन दी, फरवरी में 7.39 लाख वैक्सीन दी, मार्च में 7.22 लाख वैक्सीन दी, अप्रैल में 18.70 लाख वैक्सीन दी, मई में 9.56 लाख वैक्सीन दी है।

मनीष सिसोदिया ने कहा कि जून में 8.21 लाख वैक्सीन दी, 21 जून से आगे एक भी वैक्सीन मुफ्त नहीं आ रही है। जुलाई में दिल्ली के लिए केवल 15 लाख वैक्सीन मुफ्त दी जा रही है। 15 लाख वैक्सीन में कैसे काम चलेगा। आपने कुल मिलाकर अभी तक 57 लाख वैक्सीन दी है जिसमें दिल्ली की खरीदी हुई भी हैं।

दिल्ली में नए कोविड केस

दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 89 नए COVID-19 के मामले सामने आए है। संक्रमण से 173 रिकवरी और 11 मौतें दर्ज की गई है।

कोरोना के सक्रिय मामले 1,996
संक्रमण से कुल रिकवरी 14,05,460
कोरोना से मृत्यु 24,925

वैक्सीनेशन का महा अभियान

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 7 जून को राष्ट्र को संबोधित करते हुए, वैक्सीनेशन पर बड़ा ऐलान करते हुए बताया था कि राज्यों के पास वैक्सीनेशन से जुड़ा जो 25% काम था उसकी जिम्मेदारी भी भारत सरकार उठाएगी। वैक्सीनेशन की पूरी जिम्मेदारी पूरी तरह से केंद्र सरकार उठाएगी। राज्यों को इस पर कुछ भी खर्च नहीं करना होगा। यह भी बताया था कि 21 जून सोमवार से यानी के आज के दिन से देश के हर राज्य में 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी नागरिकों के लिए भारत सरकार राज्यों को मुफ्त वैक्सीन मुहैया कराएगी।

यह भी पढ़ेपंजाब में पूर्व IG कुंवर विजय प्रताप AAP में शामिल, ‘बरगाड़ी कांड दोषियों को मिलेगी सजा’

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles