शरजील के विवादित बयान पर चल रही है एसआईटी से पूछताछ, पीएफआई से हो सकता है संबंध

असम को देश से अलग करने वाले शरजील इमाम के देशविरोधी भाषण देने वाले बयान पर देश की अपराध शाखा एसआईटी पूछताछ कर रही है। एसआईटी उससे पीएफआई के संबंध में भी सवाल कर रही है। एसआऐईटी उसके मोबाइल कॉल और घर के तलाशी कर रही है।

उधर, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल यह जांच कर रही है कि उसके दिमाग में इतना जहर आया कैसे? वह किसी आतंकी संगठन से प्रभावित तो नहीं है। स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाह ने उससे चाणक्यपुरी स्थित अपराध शाखा के कार्यालय में काफी देर पूछताछ की।

आपको बता दें कि शरजील को हवाई मार्ग से जहानाबाद बिहार से दिल्ली लाया गया। दिल्ली लाने के बाद चाणक्यपुरी में कई घंटों पर उससे पूछताछ हुई शाम को करीब 4 बजे उसे पेशी के लिए कोर्ट ले जाया गया।

अपराध शाखा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शरजील ने पूछताछ के दौरान जामिया नगर और यूपी के अलीगढ़ में भड़काऊ भाषण देने की बात कबूल की है। उसने पहले से कोई लिखित भाषण तैयार नहीं किया था और मंच पर सीधे आकर देशविरोधी व भड़काऊ भाषण दिया। अपराध शाखा यह भी जांच कर रही है कि किसी ने शरजील को ऐसे भाषण देने के लिए उकसाया तो नहीं था।

एसआईटी को कुछ वीडियो मिले है जिसकी आवाज की पहचान वह शरजील की आवाज के सैंपल लेकर करेगी। जिसके बाद दोनों को फोरेंसिक लैंब में भेजा जाएगा। इससे पहले फिर अलीगढ़ गया था।

Related Articles