‘रामायण’ की ‘सीता’ दिखेंगी सरोजिनी नायडू के किरदार में, पहला लुक हुआ रिलीज़

मुंबईः दीपिका चिखलिया बॉलीवुड की एक ऐसी एक्ट्रेस है, जिन्हें लोग उनके नाम से कम और रामानंद सागर के रामायण में निभाए गए सीता के रोल से ज्यादा जानते हैं. दीपिका की पहचान पूरी दुनिया में सीता मां के ही रूप में हैं. इस रोल के जरिए दीपिका ने अपने फैंस के दिल में एक अलग जगह बनाई है जो आगे भी दशकों बनी रहेगी. लेकिन, दीपिका चाहती हैं कि उनके अन्य किरदारों को भी उतनी ही पहचान मिले, जितनी की सीता को मिली.

धार्मिक किरदार ने दीपिका को खूब सुर्खियां दीं, लेकिन अब रामायण की सीता जल्द ही दूसरे अवतार में दिखेंगी. दीपिका हमेशा से ही चाहती थी कि वे ऐसे किरदार करें जो सामाजिक परिवर्तन ला सकें. दीपिका अपनी अगले प्रोजेक्ट में सरोजनी नायडू में पहली महिला गवर्नर का रोल प्ले करेंगी. दीपिका ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर फिल्म का पोस्टर अपलोड किया है.

पोस्टर में दीपिका मेन फेस में हैं और उनके साथ हजारों की संख्या में लोग दिख रहे हैं. पोस्टर में लिखा है स्वतंत्रता की नायिका की कहानी. सरोजनी के डायरेक्टर धीरज मिश्रा हैं. मूवी के बारे में बताते हुए दीपिका ने कहा कि सीता माता का रोल करना थोड़ा आसान था क्योंकि उनकों किसी ने नहीं देखा था मैंने जो किया लोग उसी में सीता का जीवंत रूप देखते हैं लेकिन सोरजनी नायडू से समाज परिचित है इसलिए इसमें आप किसी भी तरह से कुछ गलत नहीं दिखा सकते.

हाल ही में दीपिका चिखिलिया आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘बाला’ में परी यानी यामी गौतम की मां की भूमिका में नजर आई थीं. दीपिका चिखिलिया ने साल 1983 में राज किरण के ऑपोजिट फिल्म ‘सुन मेरी लैला’ में डेब्यू किया था. इसके अलावा वह 3 हिट फिल्मों (रुपये दस करोड़, घर का चिराग, खुदाई) में राजेश खन्ना के साथ नजर आई थीं.

Related Articles