सीता बनकर जीता दर्शकों का दिल, Birthday पर जानें Dipika Chikhlia के बारे में कुछ खास बातें

दीपिका चिखलिया(Dipika Chikhlia) ने शो में सीता का किरदार निभाया था। उनका मासूम और खूबसूरत चेहरा सबके दिलों में बस गया था। लेकिन क्या आप जानते हैं कि दीपिका का ये पहला शो नहीं था।

नई दिल्ली: दूरदर्शन का पॉपुलर धार्मिक शो रामायण(Ramayan) के सभी किरदार दर्शकों के दिलों में बसे हैं। जब ये शो ऑनएयर हुआ था तब दर्शक सभी को रियल में भगवान मानने लगे थे। पिछले साल लॉकडाउन में रामायण को दोबारा दूरदर्शन पर टेलिकास्ट किया गया था और इसके बाद सभी किरदार फिर लाइमलाइट में आ गए। दीपिका चिखलिया(Dipika Chikhlia) ने शो में सीता का किरदार निभाया था। उनका मासूम और खूबसूरत चेहरा सबके दिलों में बस गया था। लेकिन क्या आप जानते हैं कि दीपिका का ये पहला शो नहीं था। इससे पहले वह विक्रम और वेताल में काम कर चुकी थीं।

इसके अलावा दीपिका ने 1983 में फिल्म सुन मेरी लैला से फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था. कई सालों तक काम करने के बाद दीपिका ने फिर हेमंत टोपीवाला से शादी की और दोनों की 2 बेटियां हैं। आज दीपिका के बर्थडे पर हम आपको बताने वाले हैं एक्ट्रेस से जुड़ी कुछ ऐसी बातें जो शायद ही आपको पता होगा।

बी ग्रेड फिल्मों में भी किया Dipika ने काम

बेहद कम लोग जानते हैं की दीपिका ने बी ग्रेड फिल्मों में भी काम किया है। दरअसल, दीपिका ने बी ग्रेड हॉरर फिल्म जैसे चीख, रात के अंधेरे में काम किया था। दीपिका इन फिल्मों में बतौर लीड एक्ट्रेस नजर आई थीं।

रीजनल फिल्म

दीपिका ने ना सिर्फ बॉलीवुड बल्कि साउथ और बंगाली फिल्मों में भी काम किया है। उनकी पहली मलयालम फिल्म थी Ithile Iniyum Varu जिसमें वह मनमूती के अपोजिट थीं। इसके बाद उन्होंने 1989 में इंद्रजीत के साथ कन्नड़ फिल्म में डेब्यू किया और फिर उन्होंने तेलुगू फिल्म में काम किया। दीपिका की बंगाली फिल्म आशा ओ भालोबाशा तो ब्लॉकबस्टर थी।

यह भी पढ़ें

Related Articles